Home SPORTS CRICKET कोयले की खान में मजदूरी कर भरा पेट, पंजाबी बाला से की शादी, धमे के कामों में रूचि, रुला देगी उमेश यादव की कहानी

कोयले की खान में मजदूरी कर भरा पेट, पंजाबी बाला से की शादी, धमे के कामों में रूचि, रुला देगी उमेश यादव की कहानी

0
कोयले की खान में मजदूरी कर भरा पेट, पंजाबी बाला से की शादी, धमे के कामों में रूचि, रुला देगी उमेश यादव की कहानी

टीम इंडिया के क्रिकेटर उमेश कुमार तिलक उर्फ उमेश यादव (Umesh Yadav) विश्व क्रिकेट के बड़े नामों में से एक हैं। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव का जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में 25 अक्टूबर 1987 को एक गरीब परिवार में हुआ।

इनके पिता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के निवासी हैं। उमेश यादव नागपुर के खापरखेड़ा की वेस्टर्न कोल लिमिटेड की कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते थे। वहीं कोयले की खदान में मजदूरी कर परिवार का पेट भरते। उमेश का बचपना गरीबी में बीता। पढ़ाई करने के साथ उमेश यादव गांव की गलियों व खेतों में क्रिकेट खेला करते थे।

Umesh Yadav (उमेश यादव) पर्सनल लाइफ

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश भारतीय क्रिकेट टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स और विदर्भ क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि, 2015 ‘आईसीसी क्रिकेट विश्व कप’ में उनका प्रदर्शन उनके करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है

umesh yadav biography wife tanya wadhwa kids daughterउन्होंने उस टूर्नामेंट में 18 विकेट लिए थे। इसके अलावा, वह अपनी टीम ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ के साथ आईपीएल में गेंदबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भी जाने जाते हैं।

उमेश यादव की पत्नी Tanya Wadhwa (तान्या वाधवा) की जानकारी

umesh yadav biography wife tanya wadhwa kids daughterभारतीय क्रिकेटर उमेश यादव की पत्नी तान्या वाधवा एक पंजाबी परिवार से संबंध रखती हैं। तान्या का जन्म 6 अगस्त 1989 में दिल्ली में हुआ था। वह एक ऐसे परिवार से थीं, जहां के नियम सख्त थे। हालांकि, हमने अक्सर तान्या को वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों ही आउटफिट्स में देखा है।

वाइफ के बर्थडे पर रोमांटिक हुए ...उमेश यादव की पत्नी तान्या वाधवा की बचपन से ही फैशन और कपड़ों में दिलचस्पी थी। दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद तान्या ने फैशन की दिलचस्पी को करियर में बदलने का निर्णय लिया था। उन्होंने दिल्ली से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी की|

umesh yadav biography wife tanya wadhwa kids daughterउमेश की पत्नी ने एक फैशन डिजाइनर के रूप में अपना काम शुरू कर दिया था और आज वह एक फैशन डिजाइनर हैं। कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2013 में उमेश और तान्या ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here