Home SPORTS CRICKET 6666666..शनाका-सिकंदर रजा के छक्कों से दहला दुबई, युसूफ पठान की कप्तानी में जीती दिल्ली, पूरण की तूफानी पारी बेकार

6666666..शनाका-सिकंदर रजा के छक्कों से दहला दुबई, युसूफ पठान की कप्तानी में जीती दिल्ली, पूरण की तूफानी पारी बेकार

0
6666666..शनाका-सिकंदर रजा के छक्कों से दहला दुबई, युसूफ पठान की कप्तानी में जीती दिल्ली, पूरण की तूफानी पारी बेकार

International League T20, 2023: यूएई में खेले जा रहे इंटरनेशनल लीग टी20 टूर्नामेंट के 29वें मैच (Dubai Capitals vs MI Emirates, 29th Match) में एमआई एमिरेट्स को दुबई कैपिटल्स ने 7 विकेट से पराजित किया।

मैच (Dubai Capitals vs MI Emirates, 29th Match) पहले बल्लेबाजी करते हुए एमिरेट्स ने 7 विकेट खोकर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दुबई कैपिटल्स ने 3 विकेट पर 166 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Dubai Capitals vs MI Emirates, 29th Match

मुकाबले में दुबई ने टॉस जीतकर पहले एमिरेट्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। एमिरेट्स के ओपनर आंद्रे फ्लेचर महज 9 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद अन्य बल्लेबाज डी लीड 2 रन बनाकर चलते बने। टीम के लिए टकर ने 21 रनों की पारी खेली। उनके अलावा निकोलस पूरन के बले से 43 रनों की पारी देखने को मिली।

अंतिम ओवरों में मूसली 31 रन बनाकर नाबाद रहे। थॉम्पसन ने भी 16 रन का योगदान दिया। इस तरह एमिरेट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। दुबई कैपिटल्स की टीम के लिए जैक बॉल ने 3 और एडम जैम्पा ने 2 विकेट हासिल किये।

सिकंदर रज़ा व डसून शनका की तूफानी पारी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दुबई की शुरुआत खराब रही और रॉबिन उथप्पा का विकेट सबसे पहले गंवाया| सलामी बल्लेबाज उथप्पा महज 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जॉर्ज मुनसे 14 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। रोवमैन पॉवेल बिना खाता खोले जाहिर खान की गेंद पर आउट हो गए

इससे दुबई की स्थिति खराब हो गई लेकिन इस समय दसुन शनाका ने आकर मोर्चा संभाल लिया। श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 36 गेंदों का सामना कर नाबाद 58 रन बनाए। उनके अलावा सिकंदर रजा ने भी फिफ्टी जड़ी। वह 36 गेंदों में 56 रन बनाकर नाबाद लौटे।

रजा ने चार चौके और चार छक्के जड़े जबकि शनाका ने 5 चौके और इन छक्के लगाये| इस तरह दुबई कैपिटल्स ने मुकाबला जीत लिया। एमिरेट्स के लिए जाहिर खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here