Home SPORTS CRICKET टीम इंडिया के पास है शेन वॉर्न-मुरलीधरन से भी खतरनाक स्पिनर, 800 विकेट लेने के बाद भी नहीं मिल रहा टीम में मौका

टीम इंडिया के पास है शेन वॉर्न-मुरलीधरन से भी खतरनाक स्पिनर, 800 विकेट लेने के बाद भी नहीं मिल रहा टीम में मौका

0
टीम इंडिया के पास है शेन वॉर्न-मुरलीधरन से भी खतरनाक स्पिनर, 800 विकेट लेने के बाद भी नहीं मिल रहा टीम में मौका

झारखंड के खब्बू गेंदबाज शाहबाज़ नदीम का का जन्म 12 अगस्त 1989 को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक मुस्लिम परिवार में हुआ. वह 2022 में 32 वर्ष के है. शाहबाज के पिताजी का नाम जावेद हुसैन आरा महमूद है जो की पेशे से एक पुलिस अधिकारी है.

वहीं शाहबाज़ नदीम की माताजी का नाम शेख हसीना है. इनकी बहन का नाम शबाना बानो है. उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा नोबिली स्कूल धनबाद झारखंड स्कूल हासिल की. ShaHbhaz ने 04 दिसंबर 2004 को केरल के खिलाप अपनी फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की. शाहबाज नदीम ने 13 जनवरी, 2005 में लिस्ट ए मैच में डेब्यु किया था.

शाहबाज़ नदीम की शादी हो चुकी है और इनकी वाइफ का नाम समन अख्तर है. शाहबाज नदीम साल 2015-2016 रणजी ट्रॉफी में 51 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. झारखंड से नेशनल अंडर-16, अंडर-19, विजय हजारे ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी और मुश्ताक अली ट्रॉफी खेला है.

33 वर्षीय शाहबाज़ नदीम वनडे टीम में जगह बनाने का प्रयास कर रहे हैं. अंडर-19 में भारत का प्रतिनिधत्व कर चुके नदीम अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर आईपीएल में भी धूम मचा चुके हैं. शाहबाज नदीम आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड-ए टीम के खिलाफ खेलने वाली टीम इंडिया-ए का भी हिस्सा रहे हैं.

शाहबाज़ नदीम ने टेस्ट में 08 विकेट, प्रथम श्रेणी में 515 विकेट, लिस्ट ए में 170 विकेट और टी 20 में 122 विकेट चटकाए हैं. शाहबाज अपने करियर में कुल 800 से अधिक विकेट हासिल कर चुके हैं. दस रन देकर आठ विकेट लेकर शाहबाज ने इतिहास रच दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here