Home SPORTS CRICKET VIDEO:पहला रन लेते ही फफक-फफककर रोने लगे सरफराज अहमद, 1445 दिन बाद लौटे सरफराज ने सर उठाकर..

VIDEO:पहला रन लेते ही फफक-फफककर रोने लगे सरफराज अहमद, 1445 दिन बाद लौटे सरफराज ने सर उठाकर..

0
VIDEO:पहला रन लेते ही फफक-फफककर रोने लगे सरफराज अहमद, 1445 दिन बाद लौटे सरफराज ने सर उठाकर..

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच आज से कराची में पहला टेस्ट (Pakistan vs New Zealand, 1st Test) शुरू हुआ। Pakistan vs New Zealand, 1st Test के पहले दिन खेल खत्म होने के समय मेजबान पाकिस्तान ने 90 ओवर में 317/5 का स्कोर बना लिया था।

पहले दिन कप्तान बाबर आज़म 161 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर नाबाद हैं| वहीं लगभग चार बाद टेस्ट टीम में वापस लौटने वाले पूर्व कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने 86 रनों की शानदार पारी खेली। Pakistan vs New Zealand, 1st Test में बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और सरफ़राज़ अहमद के अलावा मीर हमज़ा की भी चार साल बाद टीम में वापसी हुई।

पहले खेलते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही सत्र में उनके चार विकेट गिर गए। लंच के समय पाकिस्तान का स्कोर 115/4 था। Pakistan vs New Zealand, 1st Test के पहले घंटे में ही इमाम-उल-हक़ 24, सऊद शकील 22, अब्दुल्लाह शफ़ीक़ 7 और शान मसूद सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए।

हालाँकि लंच के बाद बाबर आज़म ने सरफ़राज़ अहमद के साथ पारी संभाली| Pakistan vs New Zealand, 1st Test में दूसरे सत्र में टीम को एक भी झटका नहीं लगने दिया। चाय के समय पाकिस्तान का स्कोर 224/4 था और बाबर ने अपना नौवां टेस्ट शतक पूरा कर लिया। चाय के बाद सरफ़राज़ अहमद ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 196 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई।

Imageहालाँकि सरफ़राज़ अहमद वापसी पर शतक नहीं लगा सके और स्टंप्स से पहले 306 के स्कोर पर वह आउट हो गए। स्टंप्स से ठीक पहले अंपायर अलीम दार ने बाबर आज़म को भी एलबीडबल्यू आउट दिया था, लेकिन डीआरएस ने उन्हें बचा लिया। स्टंप्स के समय बाबर आज़म के साथ आगा सलमान 3 रन बनाकर नाबाद थे।

https://twitter.com/ImAbdullaha56/status/1607284025240190976

Pakistan vs New Zealand, 1st Test में न्यूजीलैंड की तरफ से माइकल ब्रेसवेल और ऐजाज़ पटेल ने दो-दो एवं कप्तान टिम साउदी ने एक विकेट लिया है। मैच के दूसरे दिन कीवी टीम पाकिस्तान को 400 के अंदर ऑल आउट करना चाहेगी, वहीं मेजबानों की नज़रें 500 और बाबर आज़म की नज़रें दोहरे शतक पर होगी। सरफराज ने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2019 में खेला था। मैदान में उतरे सरफराज पहला रन बनाते ही भावुक हो गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here