Home SPORTS CRICKET सहवाग के भतीजे पर हुई पैसों की बारिश, 9 गुना रकम देकर इस टीम ने खरीदा

सहवाग के भतीजे पर हुई पैसों की बारिश, 9 गुना रकम देकर इस टीम ने खरीदा

0
सहवाग के भतीजे पर हुई पैसों की बारिश, 9 गुना रकम देकर इस टीम ने खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए नीलामी हो चुकी है. इस नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा है और खिलाड़ियों की जमकर चांदी हुई है. कुछ खिलाड़ी हालांकि ऐसे रहे जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें उम्मीद से ज्यादा रकम मिली. उनमें से ही एक हैं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के भतीजे मयंक डागर. मयंक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

मयंक आईपीएल नीलामी में बेस प्राइस 20 लाख रुपये के साथ उतरे थे. उनके लिए सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स के साथ जंग लड़ी. दोनों की कोशिश थी कि वह इस ऑल राउंडर को अपने साथ जोड़े लेकिन एक समय पर आकर राजस्थान ने अपने हाथ खींच लिए और सनराइजर्स ने बाजी मारी. इससे पहले मयंक पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे.

मयंक डागर वो खिलाड़ी हैं जो 2016 में अंडर-19 विश्व कप का फाइनल खेलने वाली टीम का हिस्सा थे. इशान किशन की कप्तानी में टीम ने उस साल बांग्लादेश में खेले गए विश्व कप के फाइनल में कदम रखा था. इस टीम के कोच राहुल द्रविड़ थे जो आज भारत की मुख्य टीम के कोच हैं. 2016 में इस खिलाड़ी ने हिमाचल प्रदेश के लिए डेब्यू किया था. 2018 में हुई मेगा नीलामी में पंजाब ने उन्हें खरीदा था लेकिन एक भी मैच नहीं खिलाया था. इसके बाद वह अगले चार साल तक गायब से हो गए थे, लेकिन सनराइजर्स ने उन पर दांव खेल उन्हें एक बार फिर सुर्खियों में ला दिया है.

मयंक उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो अपने खेल से ज्यादा अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं. क्रिकट्रेकर की रिपोर्ट के मुताबिक मयंक ने 2018 में यो-यो टेस्ट में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया था. उस साल मयंक का यो-यो स्कोर 19.3 था वहीं कोहली का स्कोर 19 था. उन्होंने मनीष पांडे को भी पीछे छोड़ दिया था. मनीष पांडे का स्कोर 19.2 था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here