Home SPORTS CRICKET पाक में टूटा टीम इंडिया के सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने कायम की बादशाहत, बदल गया 144 साल का इतिहास

पाक में टूटा टीम इंडिया के सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने कायम की बादशाहत, बदल गया 144 साल का इतिहास

0
पाक में टूटा टीम इंडिया के सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने कायम की बादशाहत, बदल गया 144 साल का इतिहास

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट (Pakistan vs England, 3rd Test) में भारत के सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आपको बता दें सर्वाधिक छक्कों का ये रिकॉर्ड एक कैलेंडर ईयर से जुड़ा है.

टीम इंडिया (भारत) ने साल 2021 में ये रिकॉर्ड बनाया था. भारत ने साल 2021 में 14 टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 87 छक्के टेस्ट क्रिकेट में जड़े थे. हालांकि, अब ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम हो चुका है. इंग्लैंड की टीम ने 2022 में 88वां छक्का जड़ते ही भारत का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया.

आपको बता दें भारत ने पिछले साल न्यूजीलैंड का साल 2014 में बनाया रिकॉर्ड तोड़ा था. वर्ष 2014 में न्यूजीलैंड की टीम ने तब 9 टेस्ट मैचों में 81 छक्के जड़े थे. बता दें कि कराची टेस्ट (Pakistan vs England, 3rd Test) में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहली पारी में 304 रन बनाए.

Imageजवाब में इंग्लैंड की टीम के लिए हैरी ब्रुक ने एक बार फिर से शतक जड़ा है. हैरी ब्रुक ने कराची टेस्ट में शतक तक पहुंचने के लिए 3 छक्के उड़ाए. जिससे इंग्लैंड के लिए भारत के बनाए एक कैलेंडर ईयर में 87 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ने में मदद मिली.

Imageइंग्लैंड की टीम इसके साथ ही एक साल में सर्वाधिक टेस्ट छक्के जड़ने वाली टीम बन गयी है. टीम इंडिया इस मामले में दूसरे पायदान पर आ गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here