Home SPORTS CRICKET विराट कोहली ने मचाया तहलका, तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, तोड़ा रिकी पोटिंग का ये महारिकॉर्ड

विराट कोहली ने मचाया तहलका, तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, तोड़ा रिकी पोटिंग का ये महारिकॉर्ड

0
विराट कोहली ने मचाया तहलका, तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, तोड़ा रिकी पोटिंग का ये महारिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में ईशान किशन और विराट कोहली ने आतिशी बल्लेबाज का नमूना पेश किया. दोनो ही खिलाड़ियों ने शतकीय पारी खेलकर कई कीर्तिमान अपने नाम किए. किश ने जहां 210 की पारी खेली वहीं कोहली ने वनडे में तीन साल का सूखा खत्म करते हुए 91 गेंदों पर 113 रन की शतकीया पारी खेली. इस पारी में उन्होने 11 चौके और 2 छक्के लगाए. इसी के साथ ही विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का एक महारिकॉर्ड तोड़ दिया है.

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक जड़ते ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक जड़ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 72 शतक जड़ने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. विराट कोहली ने इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का एक महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. रिकी पोंटिंग के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है.

कोहली के नाम अब टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कुल 72 शतक हो गए हैं और अब वह इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से आगे निकल गए हैं. विराट कोहली अब रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक
1. सचिन तेंदुलकर (भारत) – 100 शतक
2. विराट कोहली (भारत) – 72 शतक
3. रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया) – 71 शतक
4. कुमार संगाकारा (श्रीलंका) – 63 शतक
5. जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका) – 62 शतक
6. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) – 55 शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here