Home ENTERTAINMENT शाहरुख से पहले बॉलीवुड के ये 8 सितारे कर चुके हैं हज व उमराह, लिस्ट में दो एक्ट्रेस भी शामिल

शाहरुख से पहले बॉलीवुड के ये 8 सितारे कर चुके हैं हज व उमराह, लिस्ट में दो एक्ट्रेस भी शामिल

0
शाहरुख से पहले बॉलीवुड के ये 8 सितारे कर चुके हैं हज व उमराह, लिस्ट में दो एक्ट्रेस भी शामिल

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की बात ही अलग है. शाहरुख खान सिर्फ फिल्मों के ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ के भी बादशाह हैं. शाहरुख ने बीते दिन मक्का पहुंचकर उमराह किया. किंग खान को उमराह करते हुए देखकर उनके सभी फैंस का दिल खुशी से बाग-बाग हो गया. एक्टर की तस्वीरें अब तक वायरल हैं.

शाहरूख खान बॉलीवुड के ऐसे इकलौते स्टार नहीं हैं जिन्होने मक्का जाकर उमराह या हज किया है. उनसे पहले भी कई बॉलीवुड सेलेब अपनी शोबिज की दुनिया से टाइम निकालकर मक्का जाकर उमराह और हज कर चुके हैं. आइए आपको उन सेलेब्स के बारे में बताते हैं.

शाहरूख खान

सबसे पहले बात शाहरुख खान की ही कर लेते हैं. दरअसल, शाहरुख ने हाल ही में सऊदी अरब में अपनी फिल्म डंकी की शूटिंग कंप्लीट की. शूटिंग पूरी करते ही शाहरुख मक्का शरीफ में उमराह करने पहुंच गए. सफेद चादर ओढे़ शाहरुख की तस्वीरें जैसे ही सामने आईं, तो देखते ही देखते वायरल हो गईं. मक्का में शाहरुख को देखकर सिर्फ इंडियन्स ही नहीं, बल्कि पाकिस्तानी भी उनके मुरीद हो गए.

ए. आर. रहमान

म्यूजिक कंपोजर ए. आर. रहमान 2 बार हज के लिए जा चुके हैं. एक बार साल 2004 में और दूसरी बार साल 2006 में. आपको बता दें रहमान काफी धार्मिक हैं और मुस्लिम धर्म अपनाने से पहले इनका नाम दिलीप कुमार था.

आमिर खान

बॉलीवुड के फेमस एक्टर आमिर भी अपनी माँ जीनत हुसैन के साथ साल 2012 में हज के लिए गए थे. आमिर खान ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुईं थी.

 

कादर खान

अपने ज़माने के एक बहुत ही शानदार एक्टर कादर खान साल 2014 में अपने दोनों बेटों सरफराज और शाहनवाज के साथ हज पर गए थे.

 

मोहम्मद रफी

बॉलीवुड के एक शानदार सिंगर मो,हम्मद रफी साहब अपने बड़े भाई के साथ साल 1970 में हज पर गए थे. रफी साहब ने हज से वापस आने के बाद गाना गाना छोड़ दिया था.

 

दिलीप कुमार

आप जानते ही होंगे कि दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है. दिलीप नाम उन्होंने अपनी फिल्मो के लिए रखा था दिलीप कुमार अपनी बीवी के साथ साल 2014 में हज पर गए थे.

 

Sana Khan jets off to Mecca to perform her first-ever Hajj

सना खान

सना खान ने फिल्मी दुनिया से दूर होने के बाद उमराह किया. मज़हब के लिए उन्होने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है.

 

Gauhar Khan, Zaid Darbar in Saudi Arabia for Umrah

गौहर खान

बिग बॉस विजेता गौहर खान मक्का की यात्रा कर चुकी हैं. वह पति जैद दरबार के साथ उमराह कर चुकी है.

 

Ali Fazal mocked for 'acting' during his Umrah visit to Makkah

अली फज़ल

इसी साल जनवरी में अली फज़ल मक्का की यात्रा के लिए गए थे. ये यात्रा उन्होंने अपनी मां और नाना के लिए की. अली फजल ने साल 2020 में अपनी मां को खो दिया था. इसके बाद 2021 में अली के नाना का निधन हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here