Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान की टीम अभी भी सेमीफाइनल में कर सकती है प्रवेश, ये रहा पूरा गणित

पाकिस्तान की टीम अभी भी सेमीफाइनल में कर सकती है प्रवेश, ये रहा पूरा गणित

0
पाकिस्तान की टीम अभी भी सेमीफाइनल में कर सकती है प्रवेश, ये रहा पूरा गणित

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की बांग्लादेश के ऊपर जीत से पाकिस्तान की उम्मीदों को झटका लगा है. हालांकि पूरी तरह से अब भी पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं हुई है. भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें फ़िलहाल ग्रुप 2 में क्रमशः पहले और दूसरा स्थान पर हैं.

भारत के 4 मैचों में 6 अंक हैं और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के 3 मैचों में 5 अंक हैं. पाकिस्तान 3 मैचों में सिर्फ 2 अंक के साथ ग्रुप 2 में 5वें स्थान पर है. पाकिस्तान का अगला मैच गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा और रविवार को उसका आखिरी मैच बांग्लादेश से होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका को भी नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है. भारतीय टीम अपने आखिरी मैच में जिम्बाब्वे से खेलेगी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें पाकिस्तान से आगे हैं और अपने-अपने अंतिम मैच निचले रैंक की टीमों के खिलाफ खेलेंगी. ऐसे में पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ी हैं. पाकिस्तान की टीम को पहले अपने दोनों मैच अच्छे नेट रन रेट के साथ जीतने होंगे. इसके बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ किसी तरह का उलटफेर होने का इंतजार भी करना होगा. इसके बाद कुछ बात बन सकती है.

Image

पाकिस्तान का पहला काम है कि वे दक्षिण अफ्रीका को गुरुवार के मैच में पराजित कर दें. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच एम् जीत दर्ज करते हुए अंकों की संख्या 6 तक लेकर जाएं. इसके बाद यह उम्मीद करे कि जिम्बाब्वे की टीम भारत को हरा दे या दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़े.

हालांकि ऐसा होना भी काफी मुश्किल काम है. भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस ग्रुप की सबसे धाकड़ टीमें हैं. ऐसे में निचले रैंक वाली टीमों के खिलाफ दोनों टीमों की रणनीति भी मजबूत रहेगी. हालांकि पाकिस्तान को फ़िलहाल बाहर नहीं कहा जा सकता लेकिन रास्ता काफी कठिन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here