Home SPORTS CRICKET सीरीज़ जीत के बाद मोहम्मद सिराज पर हुई पैसों की बारिश, कुलदीप-सुंदर भी हुए मालामाल

सीरीज़ जीत के बाद मोहम्मद सिराज पर हुई पैसों की बारिश, कुलदीप-सुंदर भी हुए मालामाल

0
सीरीज़ जीत के बाद मोहम्मद सिराज पर हुई पैसों की बारिश, कुलदीप-सुंदर भी हुए मालामाल

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने आखिरी और निर्णायक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों वनडे की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली. दिल्ली में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. साउथ अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में 99 रन पर सिमट गई. जवाब में टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 19.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया.

image

भारतीय टीम की जीत में चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई. कुलदीप ने 4.1 ओवर की गेंदबाजी में 4 अहम विकेट लिए. उन्हे इसके लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. इसके अलावा मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो सफलताएं अर्जित की.

image

सिराज और सुंदर ने शुरूआती झटके देकर साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. टीम के लिए कालसन हाईस्कोरर बल्लेबाज रहे जिन्होने 42 गेंदों पर 34 रन बनाए. मलान ने 15 और जेनसन ने 14 रन की पारी खेली. इसके अलावा साउथ अफ्रीका का कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल ने 49 रन की उपयोगी पारी खेली. दूसरे वनडे में शतक बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने नाबाद 28 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी और फॉर्च्यून एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे.

image

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच दिया गया. उन्होने 3 मैचों में 5 विकेट हासिल किए. हांलकी उनका इकॉनमी रेट बेहद शानदार रहा. सिराज के अलावा शाहबाज़ को ट्रस्टिड प्लेयर ऑफ द मैच, सुंदर को गैमचेंजर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here