Home SPORTS CRICKET अर्जुन तेंदुलकर की कंजूसी भरी गेंदबाजी, टीम को 5 विकेट से दिलाई जीत, सैयद मुश्ताक ट्राफी में चमके यादव

अर्जुन तेंदुलकर की कंजूसी भरी गेंदबाजी, टीम को 5 विकेट से दिलाई जीत, सैयद मुश्ताक ट्राफी में चमके यादव

0
अर्जुन तेंदुलकर की कंजूसी भरी गेंदबाजी, टीम को 5 विकेट से दिलाई जीत, सैयद मुश्ताक ट्राफी में चमके यादव

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपनी किफायती गेंदबाजी से गोवा टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. दरअसल, सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में बीते बुधवार, 11 अक्टूबर को गोवा का सामना त्रिपुरा की टीम से हुआ.

Imageइस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए. जवाब में गोवा टीम ने 18.1 ओवर में 5 विकेट शेष रहते ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं, इस मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी गेंदबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा.

Arjun Tendulkar: IPL 2021 Auction Mumbai Indians Bought Sachin Tendulkar Son Arjun Tendulkar - मुंबई इंडियंस से खेलेंगे अर्जुन तेंडुलकर, 20 लाख में खरीदासैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में गोवा टीम की ओर से सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को बल्लेबाजी करने का मौका तो नहीं मिला लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने अपने प्रदर्शन से गोवा टीम को खुश कर दिया. अर्जुन ने त्रिपुरा के खिलाफ मात्र तीन ओवर फेंके. हालाँकि, अर्जुन अपने तीन ओवर के स्पेल में एक भी विकेट नहीं चटका सके.

लेकिन उन्होंने इन तीन ओवरों में मात्र 20 रन खर्चे. बतौर मीडियम फ़ास्ट गेंदबाज के तौर पर उन्होंने 6.66 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की. उन्होंने इस दौरान सात डॉट गेंदे भी फेंकी. एक तेज गेंदबाज के तौर पर अर्जुन का 6 के आस-पास का इकॉनमी रेट वाकई सराहनीये है.

बता दें कि अर्जुन को आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के लिए गोवा क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था. ये उनका पहला डेब्यू मैच था. इससे पहले वो मुंबई के लिए खेलते थे. हालाँकि, मुंबई द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जाने के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा टीम का रूख किया था.

गोवा की टीम मैनेजमेंट ने अर्जुन को टी20 टीम में शामिल किया. मालूम हो कि अर्जुन ने 2021 में मुंबई के लिए डेब्यू किया था और दो टी20 मैच खेले थे. वहीं, आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here