Home SPORTS CRICKET बाबर आजम ने तोड़े हिटमैन रोहित के 5 रिकॉर्ड, कोहली व हफीज को पछाड़ा, 15 साल के इतिहास के बने पहले ऐसे बैटर

बाबर आजम ने तोड़े हिटमैन रोहित के 5 रिकॉर्ड, कोहली व हफीज को पछाड़ा, 15 साल के इतिहास के बने पहले ऐसे बैटर

0
बाबर आजम ने तोड़े हिटमैन रोहित के 5 रिकॉर्ड, कोहली व हफीज को पछाड़ा, 15 साल के इतिहास के बने पहले ऐसे बैटर

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे New Zealand T20I Tri Series के दूसरे मैच (New Zealand vs Pakistan, 2nd Match) में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से पराजित किया. पाक की टीम ने श्रृंखला में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है.

ImageNew Zealand vs Pakistan, 2nd Match में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 147/8 का मामूली स्कोर स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की. पाक कप्तान बाबर आज़म को 53 गेंदों में 79 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

New Zealand vs Pakistan, 2nd Match में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को तीसरे ओवर में ही 16 के स्कोर पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज फिन एलन 13 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद डेवन कॉनवे (35 गेंद 36) ने कप्तान केन विलियमसन (30 गेंद 31) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी निभाई.

Imageकॉनवे और विलियमसन दोनों बल्लेबाजों ने काफी सयंम से बल्लेबाजी की. 11वें ओवर में कॉनवे और 13वें ओवर में विलियमसन पवेलियन लौट गये. आखिर में मार्क चैपमैन ने 16 गेंदों में 32 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाने की कोशिश की.

Imageआखिरी ओवर्स में न्यूजीलैंड ने 14 रनों के अंदर 5 विकेट गंवा दिए. पाक की तरफ से हारिस रउफ ने 19वें ओवर में तीन विकेट अर्जित किये. इनके अलावा मोहम्मद वसीम और मोहम्मद नवाज़ ने दो-दो विकेट अर्जित किये. New Zealand vs Pakistan, 2nd Match में लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान को पावरप्ले के अंदर दो झटके लगे.

Imageछठे ओवर में सम्पाति के बाद पाक का स्कोर 37/2 था. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान 4 और शान मसूद खाता खोले बिना पवेलियन लौटे. हालाँकि बाबर आज़म ने एक छोर से जबरदस्त बल्लेबाजी जारी रखी. कप्तान बाबर आजम ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

आजम ने शादाब खान (22 गेंद 34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 और मोहम्मद नवाज़ (19 गेंद 16) के साथ चौथे विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी निभाई. मोहम्मद नवाज़ के आउट होने के बाद हैदर अली बल्लेबाजी के लिए आये और दो गेंदों में 10 रन ठोक दिए. 19वें ओवर में बाबर आज़म ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई.

न्यूजीलैंड की तरफ से ब्लेयर टिकनर ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए. त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मैच में 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड का सामना बांग्लादेश से होगा. सीरीज में सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी और टॉप दो टीम का सामना 14 अक्टूबर को फाइनल में होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here