Home SPORTS CRICKET 66666… लगाकर सूर्यकुमार ने रचा इतिहास, युवराज का महारिकॉर्ड तोड़ा, बने ऐसे पहले बल्लेबाज

66666… लगाकर सूर्यकुमार ने रचा इतिहास, युवराज का महारिकॉर्ड तोड़ा, बने ऐसे पहले बल्लेबाज

0
66666… लगाकर सूर्यकुमार ने रचा इतिहास, युवराज का महारिकॉर्ड तोड़ा, बने ऐसे पहले बल्लेबाज

हैदराबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में भारत ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे. जिन्होने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 69 रन बनाए.
अपनी ताबड़तोड़ पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने 5 चौके और 5 छक्के भी जड़े.

Image

इसी के साथ वो युवराज सिंह को पीछे छोड़कर अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज गति से 50 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए. सूर्या इस मुकाम पर करियर का 29वां मैच खेलते हुए पहुंचे जबकि युवराज सिंह ने अपने 31वें मैच में इस मुकाम को हासिल किया था. वहीं केएल राहुल भी करियर के 31वें मुकाबले छक्कों का पचासा जड़ने में सफल हुए थे.

भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच या उससे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में सूर्यकुमार तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. सूर्यकुमार ने अपने 29 मैच के करियर में एक पारी में पांच या उससे ज्यादा छक्के जड़ने का कारनामा चौथी बार किया. हालांकि केएल राहुल और विराट कोहली भी 4-4 बार ऐसा कर चुके हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने सूर्यकुमार की तुलना में कहीं अधिक मैच खेले हैं.

Image

एक पारी में पांच या उससे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पहले पायदान पर हिटमैन रोहित शर्मा हैं. उन्होंने ऐसा इंटरनेशनल टी20 में 11 बार किया है. वहीं दूसरे पायदान पर काबिज युवराज सिंह ऐसा पांच बार अपने करियर में कर सके थे. ऐसे में वो दिन दूर नहीं जब ‘स्काई’ युवराज को पछाड़र दूसरे पायदान पर हो जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here