Home SPORTS CRICKET श्रीलंका ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा कर जीता मैच, नागिन डांस कर 4 साल बाद लिया बांग्लादेश से बदला

श्रीलंका ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा कर जीता मैच, नागिन डांस कर 4 साल बाद लिया बांग्लादेश से बदला

0
श्रीलंका ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा कर जीता मैच, नागिन डांस कर 4 साल बाद लिया बांग्लादेश से बदला

एशिया कप 2022 में गुरूवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने अंतिम 4 में प्रवेश कर लिया है. इससे पहले अफगानिस्तान और भारत सुपर 4 में जगह बना चुके हैं. गुरुवार को बांग्लादेश को मात देने के बाद श्रीलंकाई टीम ने गजब का जश्न मनाया. श्रीलंकाई टीम का जश्न मनाने का तरीका इतना अजब था कि पूरी दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है.

Image

सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक चेज़
एशिया कप में गुरुवार को खेले गए ग्रुप B मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराते हुए एशिया कप से बाहर कर दिया. कुसल मेंडिस (60) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में बांग्लादेश को दो विकेट से हराकर सुपर चार में अपनी जगह पक्की की. श्रीलंका ने जीत के लिए मिले 184 रनों के लक्ष्य को 19.2 ओवर में आठ विकेट पर हासिल कर बांग्लादेश को सीरीज से बाहर कर रास्ता दिखा दिया.

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दोहराया बांग्लादेश का 4 साल पुराना नागिन डांस
श्रीलंका की जीत इतनी खास थी कि उन्होंने गजब अंदाज में जश्न मनाया. या फिर यूं कहें कि बांग्लादेश से श्रीलंकाई टीम ने अपना 4 साल पुराना बदला ले लिया. दरअसल चार साल पहले निदाहास ट्रॉफी में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर जब टूर्नामेंट से नॉक ऑउट किया था तो उन्होंने मैदान पर नागिन डांस करके जश्न मनाया था और अब श्रीलंकाई टीम ने भी उसका बदला वैसे ही लिया है. श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी चमीका करुणारत्ने ने इस जीत के बाद भी नागिन डांस करना शुरू कर दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एशिया कप का बड़ा चेज
बांग्लादेश के लिए इबादत हुसैन ने तीन विकेट लिए. ये एशिया कप के टी-20 फॉर्मेट में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा रन चेज है. इससे पहले अफगानिस्तान ने 2016 के एशिया कप में ओमान के खिलाफ 168 रन चेज किया था. इससे पहले अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, महमूदुल्लाह और मोसादेक हुसैन की आक्रामक पारियों के दम पर बांग्लादेश ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी के करो या मरो मैच में श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 183 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here