Home SPORTS CRICKET वनडे क्रिकेट में नहीं थम रहा बाबर का तूफान, अमला का तगड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, कोहली को कोसो पीछे छोड़ा

वनडे क्रिकेट में नहीं थम रहा बाबर का तूफान, अमला का तगड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, कोहली को कोसो पीछे छोड़ा

0
वनडे क्रिकेट में नहीं थम रहा बाबर का तूफान, अमला का तगड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, कोहली को कोसो पीछे छोड़ा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का वनडे क्रिकेट में धमाकेदार फॉर्म नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में भी जारी रहा. बाबर ने इस मुकाबले में 85 गेंद में 74 रन की पारी खेली. उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 6 चौके और 1 छक्का जड़ा.

Babar Azam Surpasses Hashim Amla Virat Kohli For Incredible Century Record During 2nd Odi Vs Australia - SparkChronicles

बाबर आजम ने पिछले एक साल में वनडे क्रिकेट में रनों का अंबार लगा दिया है. पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले वनडे से लेकर अबतक बाबर ने कुल 8 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 7 बार वो पचास रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे हैं. जबकि चार बार वो सैकड़ा जड़ने में सफल रहे हैं.

ICC T20I rankings: Pakistan skipper Babar Azam secures 2nd position

वनडे में पिछली आठ पारियों में बाबर ने 158, 57, 114, 105*, 103, 77, 1 और 74 रन की पारियां खेली हैं. वो वेस्टइंडीज के खिलाफ मुल्तान में केवल 1 रन बनाकर आउट हुए थे. 8 पारियों में बाबर ने 689 रन 98.43 के औसत और 98.86 के स्ट्राइकरेट से बनाए हैं. जिसमें 4 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं.

Babar Azam Breaks Virat Kohli, Hashim Amla's Record, Becomes Fastest To 13 ODI Centuries

बाबर ने इसी दौरान वनडे करियर में शुरुआती 88 पारियों में सबसे अधिक रन बनाने का हाशिम अमला का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. बाबर के नाम 90 वनडे की 88 पारियो में 4516 रन हो गए हैं. इतनी ही पारियों में हाशिम अमला ने 4473 और विव रिचर्ड्स वने 4038 रन बनाए थे. बात करें विराट कोहली की तो वह काफी पीछे नजर आते हैं. कोहली ने 91 वनडे की 88 पारीयों में 3886 रन बनाए थे. ऐसे में बाबर वनडे में सबसे तेज गति से 5 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने की दिशा में आगे बढ़ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here