Home SPORTS CRICKET RCBvRR: कार्तिक और शाहबाज ने हार के जबड़े से छीनी जीत, एक ओवर में बदल गया मैच का रूख

RCBvRR: कार्तिक और शाहबाज ने हार के जबड़े से छीनी जीत, एक ओवर में बदल गया मैच का रूख

0
RCBvRR: कार्तिक और शाहबाज ने हार के जबड़े से छीनी जीत, एक ओवर में बदल गया मैच का रूख

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 में दूसरी जीत दर्ज की. टीम ने आईपीएल 2022 के एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया. राजस्थान की यह टूर्नामेंट में पहली हार है. इससे पहले उसने दोनों मैच जीते थे. वहीं आरसीबी की यह 3 मैच में दूसरी जीत है. मैच में राजस्थान ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 169 रन बनाए. जोस बटलर ने एक और शानदार पारी खेली. उन्होंने 47 गेंद पर नाबाद 70 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने लक्ष्य को 19.1 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. फाफ डुप्लेसी और अनुज रावत ने पहले विकेट के लिए 55 रन जाेड़े. डुप्लेसी 20 गेंद पर 29 रन बनाकर चहल का शिकार बने. उन्होंने 5 चौके जड़े. फिर रावत 25 गेंद पर 26 रन बनाकर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का शिकार बने. टीम को 9वें ओवर में दाेहरा झटका लगा. पहले विराट कोहली 5 रन बनाकर रन आउट हुए. फिर डेविड विली को चहल ने शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. इस तरह से टीम का स्कोर 4 विकेट पर 62 रन हो गया.

इसके बाद शाहबाज अहमद और शेफरेन रदरफोर्ड ने स्कोर को 87 रन तक पहुंचाया. इस बीच रदरफोर्ड 10 गेंद पर 5 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद उतरे दिनेश कार्तिक ने आक्रामक पारी खेली. उन्होंने 23 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाए और आरसीबी को मैच में वापस लाए. 7 चौका और 1 छक्का लगाया. अंतिम 5 ओवर में टीम को 45 रन बनाने थे. शाहबाज ने भी अच्छी पारी खेली.

दिनेश कार्तिक और शाहबाद ने छठे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की. दोनों ने 32 गेंद पर 67 रन जोड़े. कार्तिक ने 14वें ओवर में अश्विन को जमकर धोया. 3 चौके और एक छक्के सहित 21 रन बटोरे. अगले ओवर में सैनी के ओवर में लगातार 2 चौके जड़े. शाहबाज 26 गेंद पर 45 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हुए. 4 चौका और 3 छक्का लगाया. अब टीम को 13 गेंद पर 16 रन बनाने थे.

आरसीबी को अंतिम 2 ओवर में 15 रन बनाने थे और 4 विकेट बाकी थी. 19वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा ने डाला. पहली गेंद पर हर्षल ने एक रन लिया. दूसरी गेंद पर कार्तिक ने जबकि तीसरी गेंद पर हर्षल ने एक रन लिया. चौथी गेंद पर वाइड रही. चौथी गेंद पर कार्तिक ने चौका जड़ा. अब 8 गेंद पर 7 रन बनाने थे. 5वीं गेंद पर फिर चौका मारा. छठी गेंद पर रन नहीं बना. अंतिम ओवर में 3 रन बनाने थे. पटेल ने यशस्वी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई. हर्षल पटेल 4 गेंद पर 9 रन बनाकर नाबाद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here