Home SPORTS CRICKET कप्तान बाबर आजम को इनाम में मिली जीप, PCB ने की पैसों की बारिश, तमाम बल्लेबाजों को पछाड़ बने नंबर 1

कप्तान बाबर आजम को इनाम में मिली जीप, PCB ने की पैसों की बारिश, तमाम बल्लेबाजों को पछाड़ बने नंबर 1

0
कप्तान बाबर आजम को इनाम में मिली जीप, PCB ने की पैसों की बारिश, तमाम बल्लेबाजों को पछाड़ बने नंबर 1

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे क्रिकेट में लगातार कमाल कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में बाबर ने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज में दो शतक और अर्द्धशतक जड़ा.

बाबर आजम सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. बाबर आजम को उनकी जबर्दस्त बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज घोषित किया गया. मैन ऑफ़ द सीरीज बने बाबर आजम को इनाम में जीप दी गयी. वहीं मैन ऑफ द मैच बनने पर बाबर आजम को 1 लाख पाकिस्तानी रूपये बतौर इनाम दिए गये.

तीसरे वनडे मैच का हाल

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और 210 रन बनाए थे. जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 1 विकेट खोकर 37.5 ओवर में आसानी के साथ लक्ष्य हासिल कर लिया. बाबर आजम के शतक के अलावा इमाम-उल हक ने 100 गेंद पर 89 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. पाकिस्तान ने इसके साथ ही सीरीज 2-1 से अपने नाम की. बाबर का वनडे में यह 16वां शतक है.

बाबर आजम ने रचा इतिहास

बाबर वनडे में सबसे तेज 16 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर बाबर आजम ने तमाम दिग्गजों को पछाड़ दिया है. बाबर ने केवल 84 वनडे पारियों में 16 शतक करियर में लगाने का कमाल किया है. वहीं अफ्रीका के हाशिम अमला ने 94 वनडे पारी खेलकर अपने करियर में 16 शतक लगाने में सफल रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here