Home SPORTS CRICKET WTC फाइनल में रोहित-द्रविड़ ने कर दी 3 गलतियां, टीम इंडिया का फाइनल हारना तय, भड़के फैन्स ने सुनाई खरी-खोटी

WTC फाइनल में रोहित-द्रविड़ ने कर दी 3 गलतियां, टीम इंडिया का फाइनल हारना तय, भड़के फैन्स ने सुनाई खरी-खोटी

0
WTC फाइनल में रोहित-द्रविड़ ने कर दी 3 गलतियां, टीम इंडिया का फाइनल हारना तय, भड़के फैन्स ने सुनाई खरी-खोटी

ICC World Test Championship Final 2023: लन्दन के ओवल (Kennington Oval, London) मैदान में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के मध्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र (2021-23) फाइनल खेला जा रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें पहली बार यह ट्रॉफी जीतने के इरादे से मैदान में उतरी हैं. भारतीय टीम 2013 के बाद पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहेगी. फाइनल (Australia vs India, Final) में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

अश्विन और ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका नहीं देना

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में अंतिम ग्यारह में अश्विन पर जडेजा को तरजीह दी. अश्विन अनुभवी स्पिनर हैं और इंग्लैंड में उनका रिकॉर्ड ख़ासा शानदार है. कई मौकों पर अश्विन टीम इंडिया के लिए बेहतरीन पारियां भी खेल चुके हैं. जडेजा का प्रदर्शन बतौर गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में औसत है. वहीं जडेजा गेंद को अश्विन जितना टर्न भी नहीं करा पाते हैं.

उमेश यादव को टीम में शामिल करना

टीम इंडिया में शमी, सिराज और शार्दुल के साथ उमेश यादव को जगह दी गयी. उमेश यादव का प्रदर्शन घरेलू मैचों में कुछ ख़ास नहीं रहा है. अगर अंतिम 11 में एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होता तो ऑस्ट्रेलिया को थोड़ी परेशानी में डाला जा सकता है. तीन दायें हाथ के गेंदबाज टीम में होने के बावजूद जयदेव उनादकट को मौका देना ज्यादा बेहतर रहता. जयदेव का प्रदर्श पिछले कुछ महीनों में श्रेष्ठ रहा है.

केएस भरत और शार्दुल को को खराब प्रदर्शन के बाद भी मौका क्यों?

ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध फाइनल मैच में टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) को शामिल किया. हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. इसके बाद भरत की काफी आलोचना की गयी थी और टीम से बाहर करने की मांग भी उठी थी. लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम में शामिल किया गया और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को फाइनल मुकाबले में मौका नहीं दिया. केएस भरत को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में मौका दिया गया जबकि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उनका रिकॉर्ड बेहद ही शर्मनाक रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here