Home SPORTS CRICKET VIDEO:मियां भाई सिराज ने गोली की रफ़्तार से फेंकी गेंद, WTC फाइनल में सबसे तेज बॉल डाल रचा नया इतिहास

VIDEO:मियां भाई सिराज ने गोली की रफ़्तार से फेंकी गेंद, WTC फाइनल में सबसे तेज बॉल डाल रचा नया इतिहास

0
VIDEO:मियां भाई सिराज ने गोली की रफ़्तार से फेंकी गेंद, WTC फाइनल में सबसे तेज बॉल डाल रचा नया इतिहास

ICC World Test Championship Final 2023: लन्दन के ओवल (Kennington Oval, London) मैदान में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के मध्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र (2021-23) फाइनल खेला जा रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें पहली बार यह ट्रॉफी जीतने के इरादे से मैदान में उतरी हैं. भारतीय टीम 2013 के बाद पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहेगी. फाइनल (Australia vs India, Final) में भारत ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने के लिए न्यौता दिया.

Australia vs India, Final

मैच (Australia vs India, Final) में टीम इंडिया के आमन्त्रण पर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत निराशाजनक रही. पहले खेलते हुए दो रन के स्कोर पर कंगारू टीम का पहला विकेट गिरा. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ख्वाजा ने 10 गेंदों का सामना किया और मोहम्मद सिराज ने उन्हें विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया.

मोहम्मद सिराज के आगे उस्मान ने डाले हथियार

सिराज की 145 kmph की रफ्तार की गेंद उस्मान के डिफेन्स को भेदती हुए किराने लेते हुए भरत के सुरक्षित हाथों में समा गयी. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने शानदार शुरुआत की है और पहले ओवर में कोई रन नहीं दिया. सिराज और शमी ने अभी तक सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की है.

मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास

मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज सिराज ने 144 KMPH की रफ़्तार से गेंद फेंकी जजोकि सीजन की सबसे तेज गेंद हैं. सिराज का WTC में प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. टीम इंडिया के फ़ास्ट बॉलर सिराज अब तक 18 टेस्ट में 47 विकेट हासिल कर चुके हैं. फाइनल में भी सिराज ने अपनी पुरानी फॉर्म दिखाई. सिराज ने सीम से स्विंग और अतिरिक्त उछाल से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब छकाया. लंच तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दो विकेट गंवा दिए हैं.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लेबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here