Home SPORTS CRICKET 6666..पाक के सूर्यकुमार ने टी 20 ब्लास्ट में मचाई तबाही, डेविड मलान 57 गेंद खेल पाक कप्तान को दिलाई जीत

6666..पाक के सूर्यकुमार ने टी 20 ब्लास्ट में मचाई तबाही, डेविड मलान 57 गेंद खेल पाक कप्तान को दिलाई जीत

0
6666..पाक के सूर्यकुमार ने टी 20 ब्लास्ट में मचाई तबाही, डेविड मलान 57 गेंद खेल पाक कप्तान को दिलाई जीत

Yorkshire vs Derbyshire, North Group: इंग्लैंड में जारी टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में एक से बढ़कर एक पारी दर्शकों को देखने को मिला रही. इंग्लैंड के डेविड मलान ने यॉर्कशर की तरफ से खेलते हुए धमाकेदार पारी खेली. मलान की आतिशी पारी से पाकिस्तानी खिलाड़ी हैदर अली की 74 रनों की पारी पर पानी फिर गया.

डेविड मलान ने 57 गेंदों पर 9 चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 81 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. मलान की आतिशी पारी के सामने 167 रनों का लक्ष्य भी छोटा पड़ गया. मलान ने जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर Jun 04 को डर्बीशर के खिलाफ अपनी टीम को 10 गेंद पहले सात विकेट से बड़ी जीत दिला डाली.

पाक के हैदर अली का गरजा बल्ला

इंग्लैंड के लीड्स मैदान (Headingley, Leeds) पर मैच (Yorkshire vs Derbyshire, North Group) में यॉर्कशर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए डर्बीशर के 59 रन के स्कोर पर दो विकेट गिर गये. मगर ओपनिंग करने आए पाकिस्तान के हैदर अली ने एक छोर संभाले रखा. हैदर ने एक छोर संभालने के साथ-साथ रन गति पर भी अंकुश नहीं लगने दिया और दमदार पारी खेली.

पाक बल्लेबाज हैदर अली ने 47 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के जड़ते हुए 74 रन कूट दिए. वहीं वेन मैडसेन ने भी 26 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के से 44 रनों की पारी खेली. इस तरह यॉर्कशायर के आमंत्रण पर डर्बीशर की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 166 रन बनाए.

डेविड मलान का धमाल

167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यॉर्कशर की टीम को सलामी बल्लेबाज एडम लिथ और डेविड मलान ने 83 रनों की साझेदारी कर टीम को दमदार शुरुआत दिलाई. हालांकि एक पार्टनरशिप निभाने के बाद लिथ 26 गेंदों पर चार चौके से 31 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद विलियम लक्स्टन (7 रन) कुछ ख़ास नहीं कर सके. डर्बीशायर की तरफ से नंबर चार पर बैटिंग करने आए डेविड वीजे ने मलान का साथ दिया.

डेविड वीजे ने 21 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के से 30 रनों की पारी खेली. दूसरे छोर पर मलान ने 57 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्के से 81 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए यॉर्कशर को 18.2 ओवरों में ही तीन विकेट के नुकसान पर 170 रनों तक पहुंचा दिया. मलान की टीम ने डर्बीशर के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल कर मैच को अपने नाम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here