Home SPORTS CRICKET 26 छक्के-53 चौके व 3 शतक, 360 रन बनाकर भी हारी भारतीय टीम, नामीबिया ने दूसरे वनडे में 5 विकेट से रौंदा

26 छक्के-53 चौके व 3 शतक, 360 रन बनाकर भी हारी भारतीय टीम, नामीबिया ने दूसरे वनडे में 5 विकेट से रौंदा

0
26 छक्के-53 चौके व 3 शतक, 360 रन बनाकर भी हारी भारतीय टीम, नामीबिया ने दूसरे वनडे में 5 विकेट से रौंदा

Karnataka tour of Namibia: विंडहोक (Wanderers Cricket Ground, Windhoek) में खेले गए वनडे श्रृंखला के दूसरे वनडे में नामीबिया ने कर्नाटक (NAM vs KAR) को 5 विकेट से पराजित किया| इसके साथ ही नामीबिया की टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

मैच (NAM vs KAR) में पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम ने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 360/4 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में नामीबिया ने 49.5 ओवर में 362/5 रन बनाकर मैच (NAM vs KAR) अपने नाम कर लिया। नामीबिया के बल्लेबाज माइकल वैन लिंगेन को शतक जड़ने पर प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

नामीबिया बनाम कर्नाटक, दूसरा वनडे मैच

मुकाबले में नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया| नामीबिया के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम की शुरुआत खराब रही। कर्नाटक टीम के कप्तान आर समर्थ 5 रन बनाकर चौथे ही ओवर में 12 के स्कोर पर बेन शिकोंगो का शिकार बने।

इसके बाद एलआर चेतन और निकिन जोस के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई| दोनों ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 258 रन की साझेदारी की। चेतन ने 147 गेंदों में 13 चौके और आठ छक्कों की मदद से 169 रनों की पारी खेली।

वहीं निकिन ने 109 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के उड़ाते हुए 103 रन की पारी खेली। वहीं आखिर में कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ ने भी 27 गेंदों में छह छक्के और एक चौके की मदद से 59 रनों की पारी खेली। इस तरह से भारतीय टीम ने 360 रन का स्कोर खड़ा किया| नामीबिया की तरफ से चार गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया टीम की शुरुआत धमाकेदार रही। स्टीफन बार्ड और निकोलस डेविन ने पहले विकेट के लिए 20 ओवर में 119 रन की साझेदारी की। डेविन 62 गेंदों में 70 रन बनाकर आउट हो गए।

बार्ड ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। बार्ड के बल्ले से 57 रन आये। माइकल वैन लिंगेन और गेरहार्ड इरास्मस ने शतकीय साझेदारी की और अपनी टीम के स्कोर को 46.3 ओवर में 334 तक पहुँचाया। इरास्मस शतक से चूक गए और 67 गेंदों में 91 रन बनाकर आउट हुए। वैन लिंगेन डटे शतक बनाकर पवेलियन लौटे। वैन ने 104 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में नामीबिया ने एक गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया भारतीय टीम को शिकस्त दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here