Home SPORTS CRICKET VIDEO:’मैंगो मैन’ नवीन उल हक ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, टी20 ब्लास्ट में 312 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

VIDEO:’मैंगो मैन’ नवीन उल हक ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, टी20 ब्लास्ट में 312 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

0
VIDEO:’मैंगो मैन’ नवीन उल हक ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, टी20 ब्लास्ट में 312 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) आईपीएल 2023 के बाद इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट खेलने पहुंच गये हैं। टी 20 ब्लास्ट में लीसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुए अफगानी गेंदबाज नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq)  ने पिछले मुकाबले में बल्ले से भी आतिशी पारी खेली| हालांकि इस मैच में नवीन-उल-हक  (Naveen-ul-Haq) की टीम को शिकस्त का मुंह देखना पड़ा।

नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) ने बल्लेबाजी में दिखाए तेवर

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक़ (Naveen-ul-Haq) ने नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों पर 1 चौके और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 25 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) का स्ट्राइक रेट 312 के पार का रहा। नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) की आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने उनकी इस आतिशी पारी का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है।

कोहली के साथ पंगा लेकर नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) ने बटोरी सुर्खी

आईपीएल 2023 में नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) ने विराट कोहली के साथ हुई भिड़ंत के बाद भारत और विदेश में खूब सुर्खियां बटोरी थी। आईपीएल में एक मैच के दौरान कोहली से नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) की कहा सुनी हो गई थी। मैच के बाद गौतम गंभीर ने विवाद में बीच में आकर इस विवाद में और तड़का लगाया था। हालांकि मैच के बाद बीसीसीआई ने कड़ा एक्शन लेते हुए तीनों पर जुर्माना लगाया था।

यह विवाद यहीं नहीं रुकी थी। नवीन ने इसके बाद आरसीबी के एक मैच के दौरान अपने इंस्टाग्राम पर मैंगो यानी आम के साथ एक स्टोरी लगाई थी जिस वजह से नवीन काफी ट्रोल हुए थे। इस घटना के बाद उन्हीं की टीम लखनऊ सुपरजायंट्स के साथी निकोलस पूरन ने उनका नाम ‘मैंगो मैन’ रखा था।

नॉर्थम्पटनशायर बनाम लीसेस्टरशायर मुकाबले में नवीन उल हक के इस फिनिशिंग टच की मदद से लीसेस्टरशायर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 164 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। हालांकि इस स्कोर को नॉर्थम्पटनशायर ने क्रिस लिन के शतक के दम पर 7 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस लिन ने 68 गेंदों पर 110 रनों की नाबाद पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here