Home SPORTS CRICKET UAE vs WI: ब्रैडन किंग ने ठोका शतक, वेस्टइंडीज ने जीता पहले वनडे, भारतीय बल्लेबाज की तूफानी पारी बेकार

UAE vs WI: ब्रैडन किंग ने ठोका शतक, वेस्टइंडीज ने जीता पहले वनडे, भारतीय बल्लेबाज की तूफानी पारी बेकार

0
UAE vs WI: ब्रैडन किंग ने ठोका शतक, वेस्टइंडीज ने जीता पहले वनडे, भारतीय बल्लेबाज की तूफानी पारी बेकार

West Indies tour of UAE, 2023: वेस्टइंडीज और संयुक्त अरब अमीरत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच रविवार को खेला गया। शारजाह (Sharjah Cricket Stadium, Sharjah) के मैदान पर खेले गए मैच में वेस्टइंडीज टीम ने 7 विकेट से UAE को पराजित किया। जीत के साथ मेहमान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच में ब्रैंडन किंग ने शतक जड़ा।

पहले खेलते हुए लड़खड़ाई यूएई की बल्लेबाजी

शारजाह स्टेडियम में खेले गए मैच (United Arab Emirates vs West Indies, 1st ODI) में टॉस जीतकर यूएई ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले खेलते हुए संयुक्त अरब अमीरात की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।

यूएई ने 25 के स्कोर पर ही अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। मध्यक्रम में अरविंद ने 40 रन की पारी खेल जरूर टीम को संभालने की कोशिश की| हालाँकि 25वें ओवर में उनके विकेट गिर गया। इसके बाद यूएई की टीम ने लगातार अंतराल में विकेट खो दिए|

ऐसे में नंबर-7 पर बल्लेबाजी करने आए अली नसीर (58) ने अर्धशतक ठोक टीम को 200 के पार पहुंचाया। इस तरह से पहले खेलते हुए UAE की टीम 47.1 ओवर में 202 रन पर सिमट गयी| वेस्टइंडीज के लिए किमो पॉल ने 3 विकेट झटके।

ब्रैंडन किंग का शतक, वेस्टइंडीज ने जीता पहला वनडे

Image202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 9वें ओवर में ही सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स का विकेट गंवा दिया। हालांकि इसके बाद ओपनर ब्रेंडन किंग ने दूसरे छोर पर पारी को संभाले रखा। ब्रैडन किंग ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा। ब्रेंडन ने 12 चौके और 4 छक्के की बदौलत कुल 112 रन बनाए। इसके चलते टीम ने 35.2 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here