Home SPORTS CRICKET टूट गया ब्रैडमैन का 93 साल पुराना रिकॉर्ड, बेन डुकेट ने रचा इतिहास, ओली पोप ने ठोका सबसे तेज दोहरा शतक

टूट गया ब्रैडमैन का 93 साल पुराना रिकॉर्ड, बेन डुकेट ने रचा इतिहास, ओली पोप ने ठोका सबसे तेज दोहरा शतक

0
टूट गया ब्रैडमैन का 93 साल पुराना रिकॉर्ड, बेन डुकेट ने रचा इतिहास, ओली पोप ने ठोका सबसे तेज दोहरा शतक

Ireland tour of England Only Test, 2023: लॉर्ड्स टेस्ट मैच (England vs Ireland, Only Test) में आयरलैंड के ऊपर पारी से हारने का खतरा मंडरा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आयरलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 97 रन बना लिए हैं।

England vs Ireland, Only Test

हैरी टेक्टर 33 और लॉर्कन टकर 21 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। आयरलैंड को पारी से शिकस्त से बचने के लिए 255 रनों की आवश्यकता है। टेस्ट मैच के दुसरे दिन कल के स्कोर 1 विकेट पर 152 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की।

कल के नाबाद बल्लेबाज बेन डुकेट ने शतक जड़ दिया। बेन ओली पोप के साथ मिलकर स्कोर 361 तक लेकर चले गए। इस दौरान डुकेट 182 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहां से ओली पोप ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड के दोनों बल्लेबाजों ओली पोप और जो रूट ने मिलकर स्कोर 500 के पार पहुंचा दिया। ओली पोप शतक जड़ने के बाद अपना दोहरा शतक बनाने में भी सफल रहे। रूट 56 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। ओली पोप दोहरा शतक जमाने में सफल रहे और 205 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 524 रनों के कुल स्कोर पर पहली पारी घोषित कर दी। एंडी मैकब्रिन ने आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किये।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए आयरलैंड की शुरुआत खराब रही। पीटर मूर के रूप में आयरलैंड ने अपना पहला विकेट गंवा दिया। वह 11 के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके बाद कप्तान एंड्रू बैलबर्नी भी 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद पॉल स्टर्लिंग भी नहीं टिके और 15 रन बनाकर आउट हो गए।

टूटा ब्रैडमैन का 93 साल पुराना रिकॉर्ड

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड टेस्ट मैच में पोप से पहले ओपनर बेन डकेट ने भी आयरलैंड विरुद्ध जमकर रन बरसाए और 182 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान इंग्लिश बल्लेबाज बेन डकेट ने डॉन ब्रैडमैन का 93 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. डूकेट ने सिर्फ 150 गेंदों में 150 रन पूरे किये, जो लॉर्ड्स में सबसे तेज 150 रन हैं. 93 वर्ष पहले ब्रैडमैन ने 1930 में 166 गेंदों में ये कमाल किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here