Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान को 2-1 से रौंदकर भारत ने चौथी बार जीता एशिया कप, प्लेयर्स पर हुई पैसों की बारिश, जश्न में डूबा देश

पाकिस्तान को 2-1 से रौंदकर भारत ने चौथी बार जीता एशिया कप, प्लेयर्स पर हुई पैसों की बारिश, जश्न में डूबा देश

0
पाकिस्तान को 2-1 से रौंदकर भारत ने चौथी बार जीता एशिया कप, प्लेयर्स पर हुई पैसों की बारिश, जश्न में डूबा देश

Junior Asia Cup Hockey Final: भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को जूनियर एशिया कप फाइनल में हराया। भारत ने ओमान के सलालाह में पुरुषों के जूनियर एशिया कप 2023 (Junior Asia Cup Hockey Final) के फाइनल मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 2-1 से रौंदकर एशिया कप अपने नाम किया।

Junior Asia Cup Hockey Final

फाइनल मुकाबले में अंगद बीर सिंह और अरिजीत सिंह हुंदल ने भारत के लिए गोल दागे। वहीं, गोलकीपर शशिकुमार मोहिथ होनेनहल्ली के कुछ शानदार बचाव से पूरे मैच में भारत ने बढ़त बनाए रखी और अंत में फाइनल अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया ने चौथा बार जीती ट्रॉफी

इस जीत के साथ ही भारत ने मेन्स जूनियर एशिया कप में सबसे ज्यादा खिताब जीतने का नया रिकॉर्ड बना लिया है। टीम ने इससे पहले 2004, 2008 और 2015 में खिताब जीता था, जबकि पाकिस्तान ने 1988, 1992, 1996 में टूर्नामेंट जीता था। भारत ने चौथी बार फाइनल जीता है। इस जीत के साथ ही भारत ने मलेशिया में FIH मेन्स जूनियर वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। भारत एशिया कप में एक भी मैच नहीं हारा।

टीम के खिलाड़ियों के लिए इनाम की घोषणा

हॉकी इंडिया कार्यकारी बोर्ड ने खिलाड़ियों के लिए 2 लाख और सहायक स्टाफ के लिए 1 लाख के नकद पुरस्कार की घोषणा की। टीम को बधाई देते हुए, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री दिलीप टिर्की ने कहा, “भारतीय जूनियर पुरुष टीम ने जूनियर एशिया कप में अपने नाबाद प्रदर्शन से हम सभी को बेहद गौरवान्वित किया है।

जोहोर कप के सुल्तान में ऐतिहासिक जीत से उनका दबदबा कायम हो गया है और मुझे विश्वास है कि यह बड़ी जीत उन्हें इस साल के अंत में होने वाले जूनियर विश्व कप के लिए अच्छी स्थिति में रखेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here