Home SPORTS CRICKET एशिया कप के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, IND-PAK मैच की तारीख भी आई सामने, बदला कप्तान

एशिया कप के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, IND-PAK मैच की तारीख भी आई सामने, बदला कप्तान

0
एशिया कप के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, IND-PAK मैच की तारीख भी आई सामने, बदला कप्तान

2023 ACC Emerging Teams Asia Cup: आगामी पुरुष एशिया कप-2023 की मेजबानी कौन सा देश करेगा, इसे लेकर अभी भी कोई फैसला नहीं हुआ है. गौरतलब है कि इस बार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली थी.

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान में खेलने नहीं जाएगी. तभी से लेकर एशिया कप की मेजबानी का मसला बना हुआ है. एशिया के के आयोजन को लेकर एक नया ही विवाद हो खड़ा हो गया है. हालांकि इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया के एक स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख भी सामने आ गई है.

बीसीसीआई (BCCI) ने किया स्क्वॉड का ऐलान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को एशिया कप के लिए महिला क्रिकेट के एशिया कप के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया है. बोर्ड ने वुमेन एमर्जिंग एशिया कप के लिए इंडिया ए के 14 सदस्यीय टीम घोषित की. इसके साथ ही एमर्जिंग एशिया कप के मैचों का शेड्यूल भी जारी किया है. बोर्ड ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. धाकड़ खिलाड़ी श्वेता सहरावत को टीम का कप्तान जबकि सौम्या तिवारी को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान मैच

हॉन्गकॉन्ग के टिन क्वांग रोड रिक्रिएशन ग्राउंड में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट (एमर्जिंग एशिया कप)की शुरुआत 12 जून से होगी. भारतीय महिला ए टीम 13 जून को अपना पहला मैच खेलेगी. भारत का पहला मैच हॉन्गकॉन्ग ए के खिलाफ होगा. अगला मैच टीम थाईलैंड ए के खिलाफ खेलेगी, जबकि पाकिस्तान ए के खिलाफ टीम इंडिया का महामुकाबला 17 जून को होगा.

एमर्जिंग एशिया कप के लिए इंडिया ए टीम का स्क्वॉड

श्वेता सहरावत (कप्तान), सौम्या तिवारी (उप-कप्तान), उमा क्षेत्री (विकेटकीपर), ममता मदीवाला (विकेटकीपर), तृषा गोंगडी, मुस्कान मलिक, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, तितास संधु, यशश्री एस, काशवी गौतम, पार्शवी चोपड़ा, मन्नत कश्यप, बी अनुषा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here