Home SPORTS CRICKET जब हिटमैन रोहित के शतक में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, शमी ने की छक्कों की बारिश, जडेजा के पंजे से पारी व 132 रन जीता IND

जब हिटमैन रोहित के शतक में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, शमी ने की छक्कों की बारिश, जडेजा के पंजे से पारी व 132 रन जीता IND

0
जब हिटमैन रोहित के शतक में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, शमी ने की छक्कों की बारिश, जडेजा के पंजे से पारी व 132 रन जीता IND

टीम इंडिया ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. फाइनल के लिए रोहित-कोहली, पुजारा व अन्य टीम मेम्बर्स जमकर पसीना बहा रहे हैं. टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया से टक्कर इसी वर्ष बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हुई थी. सीरीज के पहले मैच में रोहित ने शतक ठोककर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया था. भारत ने पहली पारी में रोहित शर्मा के शतक और फिर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 400 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू मैच खेल रहे टॉड मर्फी ने 7 विकेट झटके. जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया पर भारत ने पहली पारी के आधार पर 223 रन की बढ़त बनाई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी सिर्फ 32.3 ओवर में सिर्फ 91 रन पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 63.5 ओवर खेले, जिसमें से जडेजा ने अकेले 22 ओवर डाले और 47 रन देकर पांच विकेट झटके.

भारत के लिए दूसरी पारी में अश्विन ने पांच विकेट, रविंद्र जडेजा और शमी ने 2-2, जबकि अक्षर पटेल को एक विकेट मिला. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान हिटमैन रोहित ने 212 गेंदों का सामना करते हुए 120 रन बनाए. अक्षर पटेल ने 174 गेंदों का सामना करते हुए 84 रन बनाए. अपना पारी में उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया. वहीं शमी (37 रन, 3 छक्के-2 चौके) के साथ 9वें विकेट के लिए 52 रन जोड़े.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here