Home SPORTS CRICKET जब WWWWWW..शमी के तूफ़ान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, कोहली के शतक फिरा पानी, 146 रन से टेस्ट हारी थी टीम इंडिया

जब WWWWWW..शमी के तूफ़ान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, कोहली के शतक फिरा पानी, 146 रन से टेस्ट हारी थी टीम इंडिया

0
जब WWWWWW..शमी के तूफ़ान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, कोहली के शतक फिरा पानी, 146 रन से टेस्ट हारी थी टीम इंडिया

2023 ICC World Test Championship final: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून 2023 से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. टीम इंडिया मोहम्मद शमी-रोहित, कोहली, अश्विन, जडेजा और पुजारा जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बेहद ही शानदार रहा है.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईपीएल में अपनी गेंदों से खूब गदर मचाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद शमी का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई टीम इंडिया सीरीज जीतने में विफल रही. लेकिन मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से खूब कंगारुओं को परेशान किया. 14th December, 2018 को पर्थ में खेले गये मैच में मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में छह विकेट झटके थे.

पर्थ में मोहम्मद शमी ने 56 रन देकर 6 विकेट लिए थे. मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में एरोन फिंच, उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, टिम पेन, नाथन लायन को अपना शिकार बनाया था. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट क्रिकेट में भारतीय तेज गेंदबाज का यह चौथा सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है.

टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए भारत ने कप्तान विराट कोहली (123) के शतक और अजिंक्य रहाणे (51) के अर्धशतक के दम पर अपनी पहली पारी में 283 रनों का स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस हैरिस के 70 रनों की मदद से पहली पारी में 326 रन बनाए थे. पहली पारी में कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 51 रन की पारी खेली थी.

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों की बढ़त मिली थी. उसने दूसरी पारी में 243 रन बनाकर भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा. टीम इंडिया की ओर से टेस्ट की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी (मोहम्मद शमी)ने छह विकेट लिए. टेस्ट जीतने के लिए टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया 140 रनों पर ही सिमट गई. टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रन से हरा दिया था.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here