Home SPORTS CRICKET इरफ़ान पठान ने तराशा बुमराह-शमी से भी खतरनाक गेंदबाज, WWWWW..लेकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

इरफ़ान पठान ने तराशा बुमराह-शमी से भी खतरनाक गेंदबाज, WWWWW..लेकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

0
इरफ़ान पठान ने तराशा बुमराह-शमी से भी खतरनाक गेंदबाज, WWWWW..लेकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकालब खेलेगी. टीम इंडिया ऐसे अहम मौके पर बुमराह को मिस कर रही है. इंग्लैंड की परिस्थितियाँ बुमराह और तेज गेंदबाजी के अनुकूल हैं. बुमराह काफी लंबे समय से चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं.

जम्मू- कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस समय भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. अब उमरान के बाद जम्मू-कश्मीर से एक और फास्ट बॉलर की खूब चर्चा हो रही है जो अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों के होश उड़ा रहा है. आने वाले समय में यह गेंदबाज बुमराह की जगह भर सकता है.

इस तेज गेंदबाज का नाम वसीम बशीर है. जम्मू-कश्मीर की वादियों में जन्मे 24 वर्षीय वसीम बशीर घरेलू टूर्नामेंट में अपनी तेज रफ्तार गेंदों से बल्लेबाजों को हिलाकर रख देते हैं. वसीम बशीर लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करते हैं.

बशीर इस समय जम्मू-कश्मीर की अंडर-25 टीम का हिस्सा है. वह लगातार 145-150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग करते है. बशीर के वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि उनकी गेंदें बिल्कुल तेज और तीखी है. उनकी बॉलिंग देखकर यहीं लग रहा है कि भारतीय टीम को जल्द ही एक और उमरान से भी खतरनाक स्पीड का सौदागर बॉलर मिलने वाला है.

पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफान पठान ने की बशीर की मदद

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान ने बसीम बशीर की तेज गेंदबाजी में काफी मदद की है. इऱफान ने इससे पहले उमरान मलिक पर भी काफी काम किया था. उमरान मलिक की मदद फॉस्ट बॉलिंग में काफी की थी. अब बशीर के भी मेंटोर इरफान ही हैं और जिस पेस और स्विंग के साथ वह गेंदबाजी करते हैं उसे देखते हुए यह लग रहा है कि आने वाले समय में आईपीएल मिनी ऑक्शन में बड़ी टीमों की ओर से बोली लगाई जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here