Home SPORTS CRICKET छोड़ी करोड़ों की नौकरी, 13000 किमी का सफर किया तय, पति ने CSK को जीताई IPL ट्रॉफी, दो देशों से खेला क्रिकेट

छोड़ी करोड़ों की नौकरी, 13000 किमी का सफर किया तय, पति ने CSK को जीताई IPL ट्रॉफी, दो देशों से खेला क्रिकेट

0
छोड़ी करोड़ों की नौकरी, 13000 किमी का सफर किया तय, पति ने CSK को जीताई IPL ट्रॉफी, दो देशों से खेला क्रिकेट

डेव्हन कॉनवे और चेन्नई सुपर किंग्स:आईपीएल 2023 का खिताब चेन्नई ने फाइनल में गुजरात को पराजित कर अपने नाम किया. चेन्नई ने मुंबई की बराबरी करते हुए 5वीं बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया. फाइनल में चेन्नई की जीत में डेवोन डेव्हन कॉनवे की अहम भूमिका रही. डेव्हन कॉनवे ने 47 रनों की अहम पारी खेली.

फाइनल में पहले खेलने उतरी गुजरात ने चेन्नई को 215 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन बारिश की वजह से 5 ओवर घटने के साथ लक्ष्य भी छोटा हो गया. सीएसके को जीत के लिए 171 रन बनाने थे. इसके लिए CSK की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और कॉनवे ओपनिंग करने आए.

गायकवाड़ ने 16 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली. कॉनवे ने 47 रन बनाए. इसके बाद रहाणे, शिवम दुबे और रायडू ने अच्छा परफॉर्म किया. दुबे ने 32 रन बनाए. उनकी नाबाद पारी के साथ रहाणे ने 13 गेंदों में 27 रन बनाए. रायडू ने 8 गेंदों में 19 रन बनाए.

डेव्हन कॉनवेने CSK के लिए बनाये सर्वाधिक रन

आईपीएल के सीजन में डेवोन कॉनवे ने CSK के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 16 मैचों में 672 रन बनाए. इस दौरान सलामी बल्लेबाज कॉनवे ने 6 अर्धशतक लगाए. उनका सर्वश्रेष्ट स्कोर नाबाद 92 रन रहा. ओवरऑल कॉनवे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इस सीजन में तीसरे नंबर पर रहे.

पत्नी ने किया नौकरी का त्याग

चेन्नई सुपर किंग्स को सपोर्ट करने के लिए उनके सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की पत्नी किम कॉनवे ने तब हद पार कर दी. जब उन्होंने सीएसके और पति को सपोर्ट करने के लिए भारत से करीब 12 हजार किलोमीटर दूर स्थित अपने देश न्यूजीलैंड में नौकरी छोड़कर भारत आने का फैसला किया.

Imageचेन्नई के सलामी बल्लेबाज कॉनवे की पत्नी एक आईटी कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर काम कर रहीं थी. लेकिन भारत आकर अपने पति डेवोन और सीएसके को सपोर्ट करने के लिए उन्होंने नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया. फाइनल मैच में किम ने पति को खूब चीयर किया. किम ने आगे अपने करियर में बदलाव करने को लेकर कहा कि अब वह न्यूजीलैंड में टीचर बनना चाहती हैं.

इसके लिए एक साल का कोर्स भी किया. अब जो मेरा शुरू से पैशन था मैं उसे फॉलो करूंगी और टीचर बनना चाहूंगी.” आपको बता दें न्यूजीलैंड में IT मैनजेर की औसतन सैलरी 100290 कीवी डॉलर हैं जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से 4980254.98 रूपये होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here