Home SPORTS CRICKET जडेजा ने तोड़ा पांड्या का गुरूर, आखिरी गेंद पर CSK की झोली में डाली ट्रॉफी, 13000 किमी दूर धुरंधर ने मचाई तबाही

जडेजा ने तोड़ा पांड्या का गुरूर, आखिरी गेंद पर CSK की झोली में डाली ट्रॉफी, 13000 किमी दूर धुरंधर ने मचाई तबाही

0
जडेजा ने तोड़ा पांड्या का गुरूर, आखिरी गेंद पर CSK की झोली में डाली ट्रॉफी, 13000 किमी दूर धुरंधर ने मचाई तबाही

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans, Final (Reserve day): चेन्नई के विरुद्ध फाइनल मुकाबले में गुजरात की टीम ने पहले खेलते हुए 214 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की शुरुआत शानदार रही. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 214 रन बनाए. इसके बाद बारिश के कराण डकवर्थ लुईस नियम से चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला. इसे आखिरी गेंद पर सीएसके ने हासिल कर लिया.

डकवर्थ लुईस नियम के तहत चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला. आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. पहली चार गेंदों पर तीन रन आए. इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर सीएसके को 10 रन चाहिए थे. स्ट्राइक पर जडेजा थे. पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाया. आखिरी गेंद जडेजा ने चौका लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई. इस जीत के साथ चेन्नई के मुंबई के सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

GT के सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन को सातवें ओवर में रविन्द्र जडेजा की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी ने स्टंप किया. इनफॉर्म बल्लेबाज गिल 20 गेंदों में 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे. गिल की शानदार पारी में सात चौके शामिल रहे.

इसके बाद ऋद्धिमान साहा और साई सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई. इस बीच विकेटकीपर और ओपनर बल्लेबाज साहा ने अर्धशतक पूरा किया. उन्हें दीपक चाहर ने धोनी के हाथों कैच कराया. साहा 39 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए.

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans, Final (Reserve day) में इसके बाद सुदर्शन और कप्तान हार्दिक ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी निभाई. तीसरे क्रम पर बैटिंग करने आये सुदर्शन ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 47 गेंदों में 96 रन की पारी खेली.

यह आईपीएल 2023 में उनका तीसरा अर्धशतक रहा. हालांकि सुदर्शन शतक से चूक गए. उन्हें 20वें ओवर में मथीशा पथिराना ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया. राशिद को पारी की आखिरी गेंद पर पथिराना ने ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराया. फाइनल मैच में राशिद खान खाता भी नहीं खोल सके.

कप्तान हार्दिक 12 गेंदों में दो छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे. Chennai Super Kings vs Gujarat Titans, Final (Reserve day) में चेन्नई की ओर से पथिराना ने दो विकेट हासिल किये. वहीं, दीपक चाहर और जडेजा को एक-एक विकेट मिला. तुषार देशपांडे काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने चार ओवर में 56 रन खर्च किये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here