Home SPORTS CRICKET VIDEO:’जय श्री राम’ गाने से गूंजा मोदी स्टेडियम, IPL ट्रॉफी पर संस्कृत में लिखी दिल जीतने वाली बात, भावुक हुए धोनी

VIDEO:’जय श्री राम’ गाने से गूंजा मोदी स्टेडियम, IPL ट्रॉफी पर संस्कृत में लिखी दिल जीतने वाली बात, भावुक हुए धोनी

0
VIDEO:’जय श्री राम’ गाने से गूंजा मोदी स्टेडियम, IPL ट्रॉफी पर संस्कृत में लिखी दिल जीतने वाली बात, भावुक हुए धोनी

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans, Final: आईपीएल 2023 के फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस का सामना चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है. आपको बता दें यह मैच रविवार को ही खेला जाना था.

हालांकि, बारिश की वजह से 28 मई का दिन धुल गया. अब आईपीएल 2023 का फाइनल मैच रिजर्व-डे में खेला जा रहा है. गौरतलब है कि बारिश की वजह से रविवार को टॉस भी नहीं हो सका था. सोमवार को चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

चेन्नई के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत धमाकेदार रही. गुजरात ने पहले खेलते हुए पावरप्ले में गुजरात ने बिना कोई विकेट गंवाए 62 रन बना लिए. गुजरात की पारी के सातवें ओवर में गुजरात को पहला झटका लगा.

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल धोनी की शानदार स्टंपिंग का शिकार हुए. सातवें ओवर में चेन्नई की तरफ से जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की आखिरी गेंद पर शुभमन गिल का पैर बाहर निकला. ऐसे में 0.12 सेकंड के रिएक्शन टाइम में 41 साल के धोनी ने शुभमन को स्टंप कर दिया.

गिल 20 गेंदों में 39 रन बना सके. अपनी पारी में शुभमन ने सात चौके लगाए. जब वह चार के स्कोर पर थे तब दीपक चाहर ने उनका कैच भी छोड़ा था. हालांकि, धोनी स्पेशल के आगे शुभमन की एक भी न चली और उनकी चाल में फंसकर पवेलियन लौट गये.

IPL Trophyआपको बता दें आईपीएल ट्रॉफी पर संस्कृत में एक विशेष मैसेज लिखा है. ट्रॉफी के ऊपर ”यत्र प्रतिभा अवसर प्राप्नोति” गुदा हुआ है. हिंदी में इसका मतलब है- ”जहां प्रतिभा अवसर को प्राप्त कर लेती है”.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी।

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, डेवोन कॉनवे, रवींद्र जडेजा, देशपांडे, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, महेश तीक्षणा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here