Home SPORTS CRICKET PL 2023 Final: अगर रिज़र्व डे पर भी बारिश पड़ी तो ऐसे होगा मैच का फैसला, धोनी फैंस को मिलेंगी निराशा

PL 2023 Final: अगर रिज़र्व डे पर भी बारिश पड़ी तो ऐसे होगा मैच का फैसला, धोनी फैंस को मिलेंगी निराशा

0
PL 2023 Final: अगर रिज़र्व डे पर भी बारिश पड़ी तो ऐसे होगा मैच का फैसला, धोनी फैंस को मिलेंगी निराशा

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बीते दिन होने वाली भिड़ंत बारिश के कारण टल गई. अब हार्दिक पंड्या और एमएस धोनी के बीच आईपीएल 2023 का चैंपियन बनने के लिए रिजर्व डे यानी सोमवार को मुकाबला होगा. दोनों टीमों की टक्कर देखने के लिए हर कोई बेसब्र था, मगर रविवार को अहमदाबाद में हुई भारी बारिश ने टॉस तक का मौका नहीं दिया. फैंस उदास मन के साथ वापस घर लौटे.

अब मुकाबले के लिए दोनों टीमें सोमवार को फिर मैदान में लौटेगी, स्टेडियम फिर दर्शकों से भरेगा. रिजर्व डे पर फिर वहीं जोश दिखेगा, मगर इस जोश के बीच एक डर फिर मौसम का भी बना रहेगा. रिजर्व डे पर ये डर और ज्यादा होगा, क्योंकि अगर सोमवार को भी बारिश के कारण फाइनल नहीं हो पाता तो फिर कोई और रिजर्व डे नहीं है. आज हर हाल में चैंपियन का फैसला किया जाएगा. बारिश होने के बावजूद नतीजे के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी.

अगर आज भी हुई बारिश तो कैसे और कब शुरू होगा फाइनल, 5 पॉइंट्स में जानें

  • रिजर्व डे पर टॉस का समय शाम 7 बजे है और पहली गेंद 7.30 बजे फेंकी जाएगी.
  • अगर बारिश के कारण मैच निर्धारित समय पर शुरू नहीं होता है तो रात 9.35 तक इंतजार किया जाएगा. अगर मुकाबला 9.35 बजे तक शुरू हो जाता है तो फिर पूरे 20- 20 ओवर का खेल होगा.

 

  • अगर मुकाबला 9.35 बजे तक भी शुरू नहीं होता है तो 12.06 बजे तक ओवर की संख्या को घटा दिया जाएगा और नतीजे के लिए 5-5 ओवर का मुकाबला खेला जाएगा.
  • बारिश के कारण अगर 12.06 बजे भी मुकाबला शुरू नहीं होता है तो फिर नतीजे के लिए सुपर ओवर खेलने की कोशिश की जाएगी.
  • अगर सुपर ओवर भी संभव नहीं हुआ तो ऐसी स्थिति में गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा, क्योंकि वो पॉइंट टेबल में टॉप पर रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here