Home SPORTS CRICKET WTC Final में ICC करेगा पैसों की बारिश, पाकिस्तान को मिलेंगे 82 लाख, हारकर भी मालामाल होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

WTC Final में ICC करेगा पैसों की बारिश, पाकिस्तान को मिलेंगे 82 लाख, हारकर भी मालामाल होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

0
WTC Final में ICC करेगा पैसों की बारिश, पाकिस्तान को मिलेंगे 82 लाख, हारकर भी मालामाल होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

WTC Final Prize Money: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final 2023) का फाइनल खेला जाएगा.

हाल ही में आईसीसी ICC World Test Championship Final 2023 की प्राइजी मनी का ऐलान कर दिया. WTC का फाइनल जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन डॉलर (करीब 13.21 करोड़ रुपये) बतौर इनाम दिए जाएंगे. वहीं, रनर अप को 8 लाख डॉलर (करीब 6.6 करोड़ रुपये) दिए जाएंगे.

ICC World Test Championship Final 2023

वहीं, टूर्नामेंट की कुल प्राइज मनी पिछली साइकिल (2019-21) के बराबर 3.8 मिलियन डॉलर (करीब 31.39 करोड़ रुपये) ही रहेगी. बता दें कि WTC Final ऑस्ट्रेलिया और भारत के मध्य 7 से 11 जून तक खेला जाएगा. ICC World Test Championship Final 2023 के लिए 12 जून रिजर्व डे के तौर पर रहेगा.

क्रिकेट की खबरों के लिए हमारे चैनल को सबस्क्राइब करे-

आपको बता दें पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल में सातवें स्थान पर रहा. फाइनल में पाक को प्राइज मनी के तौर पर 1 लाख डॉलर (करीब 82 लाख रुपये) मिलेंगे. टीम इंडिया को फाइनल हारने के बावजूद पाकिस्तान से 8 गुना अधिक प्राइज मनी मिलेगी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship Final 2021) भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेला गया था. केन विलियम्सन की अगुआई में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था. न्यूजीलैंड की टीम को खिताब जीतने पर 1.6 मिलियन डॉलर (13.21 करोड़) रुपये ही मिले थे.

ICC World Test Championship Final मुकाबले में बारिश के कारण बाधा आई थी और छठे दिन न्यूजीलैंड जीता था. हालांकि, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here