Home SPORTS CRICKET जिम्बाब्वे ने आखिरी मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल, 4-2 से सीरीज जीत रचा इतिहास, क्रेग इर्विन दोहरे शतक से चूके

जिम्बाब्वे ने आखिरी मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल, 4-2 से सीरीज जीत रचा इतिहास, क्रेग इर्विन दोहरे शतक से चूके

0
जिम्बाब्वे ने आखिरी मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल, 4-2 से सीरीज जीत रचा इतिहास, क्रेग इर्विन दोहरे शतक से चूके

Zimbabwe A vs Pakistan A, 6th unofficial ODI: पाकिस्तान की ए टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के दौरे पर है. जिम्बाब्वे और पाकिस्तान शाहीन के मध्य वनडे श्रृंखला खेली जा रही है. दोनों टीमों के मध्य सीरीज का आखिरी मैच शनिवार 27 मई को हरारे में खेला गया.

हाई स्कोर वाले इस मैच में पाकिस्तानी टीम को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच (Zimbabwe A vs Pakistan A, 6th unofficial ODI) में कुल 3 शतक लगे. मैच में जिम्बाब्वे के क्रेग इर्विन ने शतक लगाया. वहीं दूसरा शतक मुबसिर खान और तीसरा पाक गेंदबाज शाहनवाज दहानी ने बनाया. इसमें दहानी ने सिर्फ 60 गेंदों में 105 रन पूरे किये.

Zimbabwe A vs Pakistan A, 6th unofficial ODI

पाकिस्तान की सीनियर टीम में खेलने वाले दहानी तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने शतक बल्ले से नहीं, बल्कि अपनी गेंदबाजी से लगाया. सीरीज के आखिरी मुकाबले में अपने 10 ओवरों में दहानी ने 105 रन खर्च कर दिये.

क्रेग इर्विन की जबरदस्त पारी, दोहरे शतक से चूके

पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने पाक गेंदबाजों की जबरदस्त खबर लेते हुए 50 ओवरों में 385 रन बनाए. जिम्बाब्वे सेलेक्ट के लिए इर्विन ने 22 चौके और 06 छक्के जड़ते हुए सबसे ज्यादा 195 रन बनाए. वह आखिरी ओवर में रन आउट हुए और दोहरे शतक से चूक गए.

Imageजवाब में मुबसिर ने भी सिर्फ 77 गेंदों में 115 रन बनाए. रोहिल नजीर ने 87 रन, कामरान ने 56 रन और ह्सीबुल्लाह ने 35 रन का योगदान दिया. हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक पूरी टीम 353 रन पर ढेर हो गई और मैच के साथ सीरीज भी हार गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here