Home SPORTS CRICKET VIDEO: टूटे दिल छलके आंसू… हार के बाद भावुक हुए खिलाड़ी, सिराज के निकले आंसू, कोहली ने छिपाया मुंह

VIDEO: टूटे दिल छलके आंसू… हार के बाद भावुक हुए खिलाड़ी, सिराज के निकले आंसू, कोहली ने छिपाया मुंह

0
VIDEO:  टूटे दिल छलके आंसू… हार के बाद भावुक हुए खिलाड़ी, सिराज के निकले आंसू, कोहली ने छिपाया मुंह

गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से मिली करारी शिकस्त के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल 2023 का सफर समाप्त हो गया. आरसीबी का खिताब जीतने का सपना फिर से सपना ही रह गया. आरसीबी के फैंस को उम्मीद थी कि टाइटंस के खिलाफ जीत दर्ज कर टीम प्लेऑफ में जगह बना लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. एक बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा, और 16वें सीजन में टीम का चैम्पियन का टैग हासिल करने से दूर रह गई. इस हार के बाद आरसीबी (RCB) का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें इमोशन का सैलाब देखा जा सकता है. आईए देखते हैं उस वीडियो में क्या विशेष है.

अब ये एक परंपरा बन गई है कि हर टीम अपने होम ग्राउंड में खेले गए आखिरी लीग मैच के बाद अपने समर्थकों, फैंस का शुक्रिया अदा करने के लिए फिल्ड का चक्कर लगाती है. 21 मई की देर रात बैंगलोर (RCB) ने भी ऐसा ही किया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में पहले विराट कोहली दिखते हैं जो राशिद खान को टी शर्ट पर अपना ऑटो ग्राफ देते हैं और उसके बाद गले लगते हैं. इसके बाद खिलाड़ी फैंस का शुक्रिया अदा करने के लिए निकल जाते हैं.

RCB

फैंस के बीच मौजूद आरसीबी (RCB) के खिलाड़ियों के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी क्योंकि ये पहली बार नहीं था जब टीम ने अपने फैंस का खिताब जीतने का सपना तोड़ा था. 16 साल के IPL इतिहास में बैंगलोर एकबार भी खिताब नहीं जीत पाई है. विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, फाफ डु प्लेसिस, मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल समेत सभी खिलाड़ी निराश नजर आ रहे थे. हालांकि कोहली ने उन्हें चियर कर रही जनता का हाथ उठाकर अभिवादन किया.

 

मैच का हाल

बैंगलोर (RCB) ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के रिकॉर्ड 7 वें शतक की मदद से 5 विकेट पर 197 रन बनाए थे. कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी लेकिन दूसरे बल्लेबाजों की असफलता की वजह से बैंगलोर एक समय संभव लग रहे 220-225 के आंकड़े को नहीं छू सकी. 198 का गुजरात ने शुभमन गिल के लगातार दूसरे शतक की मदद से 19.1 ओवर में हासिल कर लिया. गिल ने 52 गेंदों पर 8 छक्के और 5 चौके लगाते हुए नाबाद 104 रनों की पारी खेली. विजय शंकर ने भी 35 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए बनी 123 रनों की साझेदारी बैंगलोर के हार का बड़ा कारण बनी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here