Home SPORTS CRICKET घर लौटते कोहली पर BCCI ने की पैसों की बारिश, पर्नेल की भरी झोली, शतकवीर गिल ने झटके सबसे ज्यादा ईनाम

घर लौटते कोहली पर BCCI ने की पैसों की बारिश, पर्नेल की भरी झोली, शतकवीर गिल ने झटके सबसे ज्यादा ईनाम

0
घर लौटते कोहली पर BCCI ने की पैसों की बारिश, पर्नेल की भरी झोली, शतकवीर गिल ने झटके सबसे ज्यादा ईनाम

Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans, 70th Match: बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल (IPL 2023) के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और गुजरात टाइटन्स (GT) के मध्य खेला गया। RCB के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच में जबकि इस आईपीएल में लगातार दूसरा शतक जमाया।

गुजरात की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने भी इस आईपीएल में अपना लगातार दूसरा शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई| गुजरात की जीत के साथ ही RCB को टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की शानदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने अंतिम चार में जगह बना ली है।

मुकाबले में पहले खेलते हुए मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाजों (प्लेसिस, कोहली) ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 67 रन जोड़े| फाफ डू प्लेसिस ने 28 रन बनाकर नूर अहमद का शिकार बने। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही तूफानी शॉट खेले लेकिन राशिद खान ने उनको क्लीन बोल्ड कर दिया।

टीम की तरफ से एक छोर पर विराट कोहली खड़े रहे और अपना शतक पूरा किया। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अनुज रावत के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 64 रन जोड़े, जिसमें अनुज रावत ने 15 गेंदों पर 23 रन नाबाद बनाये, तो विराट कोहली 61 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे।

विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा 7 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने क्रिस गेल के 6 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की नाबाद पारी, खेली जिसमें 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

बैंगलोर के मैदान पर 198 रनों का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण जरुर था लेकिन नामुमकिन नहीं था। गुजरात टाइटन्स के सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 12 रनों पर आउट हुए, तो उसके बाद शुभमन गिल और विजय शंकर के बीच 123 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई।

विजय शंकर ने 53 रनों की पारी खेली लेकिन फिर गुजरात ने भी लगातार विकेट गंवा दिए लेकिन एक छोर पर गिल खड़े रहे और 19.1 ओवर में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ अपना इस सीजन का लगातार दूसरा शतक पूरा कर लिया। शुभमन गिल ने 52 गेंदों पर 104 नाबाद रन बनाये जिसमें 5 चौके और 8 छक्के शामिल रहे।

Player Of The Match: शुभमन गिल, Shubman Gill
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: शुभमन गिल, Shubman Gill
Herbalife Active Catch Of The Match: वायने पर्नेल, Wayne Parnell

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: विजय शंकर, Vijay Shankar (106 metres)
RuPay On-The-Go 4s: विराट कोहली, Virat Kohli (13 fours)
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: शुभमन गिल, Shubman Gill
Dream11 Gamechanger Of The Match: शुभमन गिल, Shubman Gill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here