Home SPORTS CRICKET 6666..आखिरी गेंद तक लड़े रिंकू सिंह, सांस रोक देने वाले मैच 1 रन से जीत प्लेऑफ में लखनऊ, 3 टीमों में बची जंग

6666..आखिरी गेंद तक लड़े रिंकू सिंह, सांस रोक देने वाले मैच 1 रन से जीत प्लेऑफ में लखनऊ, 3 टीमों में बची जंग

0
6666..आखिरी गेंद तक लड़े रिंकू सिंह, सांस रोक देने वाले मैच 1 रन से जीत प्लेऑफ में लखनऊ, 3 टीमों में बची जंग

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants, 68th Match: आईपीएल 2023 (IPL) के 68वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को इडेन गार्डेन में खेले गए मुकाबले में महज 1 रन से मात दी| इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए| जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 175 रन ही बना सकी। अब लखनऊ की टीम प्लेऑफ में जाने वाली चेन्नई और गुजरात के बाद तीसरी टीम बन गई है।

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants, 68th Match

लीग के 68वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया| पहले खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने शुरूआती विकेट्स जल्द ही गंवा दिए। करन शर्मा सिर्फ 3 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए।

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 27 गेंद पर 28 और प्रेरक मांकड़ ने 20 गेंद पर 26 रन का योगदान दिया। फॉर्म में चल रहे मार्कस स्टोइनिस बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद आयुष बदोनी और निकोलस पूरन ने लखनऊ की ढहती पारी को संभाला।

बदोनी और निकोलस दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। आयुष बदोनी ने 25 रनों की पारी खेली। वहीं निकोलस पूरन ने 30 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 58 रनों की धुआंधार पारी खेली। केकेआर की तरफ से वैभव अरोड़ा और सुनील नारेन ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरूआत काफी धमाकेदार रही। जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले के 5.5 ओवर में 61 रन कूट दिए। वेंकटेश अय्यर ने 15 गेंद पर 24 और जेसन रॉय ने 28 गेंद पर 45 रन बनाए। हालांकि इसके बाद टीम ने कई विकेट खो दिए। कप्तान नितीश राणा 8 रन ही बना पाए।

वहीं आंद्रे रसेल भी सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन रिंकू सिंह टिके रहे। आखिरी दो ओवरों में केकेआर को जीत के लिए 41 और आखिरी तीन गेंद पर 18 रन चाहिए थे। हालांकि रिंकू सिंह इन तीन गेंदों पर दो छक्का और एक चौका ही लगा पाए और लखनऊ ने सिर्फ एक रन से ये मुकाबला अपने नाम किया। रिंकू सिंह 33 गेंद पर 67 रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here