Home SPORTS CRICKET शिवम दुबे ने एक ही सीजन में तोड़ दिया धोनी का धांसू रिकॉर्ड, बने CSK के नए सिक्स किंग

शिवम दुबे ने एक ही सीजन में तोड़ दिया धोनी का धांसू रिकॉर्ड, बने CSK के नए सिक्स किंग

0
शिवम दुबे ने एक ही सीजन में तोड़ दिया धोनी का धांसू रिकॉर्ड, बने CSK  के नए सिक्स किंग

आईपीएल 2023 के 67वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सामने आज चेन्नई सुपर किंग्स की टीम थी. इस मैच में सीएसके की टीम ने 77 रन से जीत दर्ज की है. मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई सीएसके की टीम ने बोर्ड पर 223 रन लगाए थे. जवाब में दिल्ली की टीम अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 146 रन बना पाई. सीएसके के गेंदबाजों से पहले बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. इस मैच में कई छक्के ठोकने वाले शिवम दुबे (Shivam dubey) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Shivam Dubey ने किया बड़ा कमाल

शिवम दुबे (Shivam dubey) ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में 9 मैचों में 22 रनों की तेज तर्रार पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के लगाए. ये तीन छक्के लगाते ही शिवम दुबे ने एक बड़े रिकॉर्ड के मामले महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. दुबे के इस सीजन 33 छक्के हो चुके हैं. सीएसके के लिए एक ही सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाजों में अब चौथे नंबर पर पहुंच चुके हैं. दुबे ने धोनी को पीछे छोड़ा है जिन्होंने आईपीएल 2018 में 30 छक्के मारे थे.

वॉटसन टॉप पर

सीएसके के लिए एक ही सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों में शेन वॉटसन टॉप पर हैं. वॉटसन ने 2018 में सीएसके के लिए 35 छक्के मारे थे. वहीं दूसरे नंबर पर ड्वेन स्मिथ हैं, जिन्होंने 2014 में 34 छक्के मारे थे. इसके अलावा तीसरे नंबर पर अंबाती रायुडू हैं जिन्होंने 2018 में 34 छक्के मारे थे. सीएसके की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और ऐसे में दुबे के पास टॉप पर पहुंचने का अच्छा मौका है.

CSK के लिए एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज:

  • 35 – शेन वॉटसन (2018)
  • 34 – ड्वेन स्मिथ (2014)
  • 34 – अंबाती रायुडू (2018)
  • 33 – शिवम दुबे (2023)*
  • 30 – एमएस धोनी (2018)

दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल

इस मैच में 223 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली शुरू से ही मैच में कहीं नहीं थी. इस मैच में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर की 86 रनों की पारी को हटा दें तो कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. ओपनर पृथ्वी शॉ सिर्फ 5, फिल सॉल्ट 3 और राइली रूसो पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इसके अलावा यश धुल ने 13 और अक्षर पटेल ने 17 रन बनाए. सीएसके की ओर से दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here