Home SPORTS CRICKET जिम्बाब्वे ने पहले वनडे में पाकिस्तान को रौंदा, WWWWW..लेकर टेंडाई चटारा ने मचाई तबाही, आमिर की मेहनत बेकार

जिम्बाब्वे ने पहले वनडे में पाकिस्तान को रौंदा, WWWWW..लेकर टेंडाई चटारा ने मचाई तबाही, आमिर की मेहनत बेकार

0
जिम्बाब्वे ने पहले वनडे में पाकिस्तान को रौंदा, WWWWW..लेकर टेंडाई चटारा ने मचाई तबाही, आमिर की मेहनत बेकार

Pakistan A tour of Zimbabwe 2023: हरारे (Takashinga Sports Club, Harare) में खेले गए छह मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज (ZIM A vs PAK A) के पहले मुकाबले (Zimbabwe A vs Pakistan A, 1st unofficial ODI) में ज़िम्बाब्वे ए ने पाकिस्तान ए को 24 रनों से पराजित किया।

Zimbabwe A vs Pakistan A, 1st unofficial ODI में पहले खेलते हुए ज़िम्बाब्वे ने 45.3 ओवर में 234 रन पर सिमट गयी| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 47 ओवर में 210 रन बना सकी। ज़िम्बाब्वे के गेंदबाज टेंडाई चटारा को पांच विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

मैच (Zimbabwe A vs Pakistan A, 1st unofficial ODI) टॉस जीतकर पाक ने पहले जिम्बाब्वे को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया| पाक के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही| जिम्बाब्वे की टीम के ओपनर तदिवानाशे मारुमानी 1 रन बनाकर मीर हमजा का शिकार बने। दूसरे ओपनर इनोसेंट काइया 9 रन बनाकर 16 के स्कोर पर आउट हो गये।

क्रेग एर्विन 10 और वेस्ली मैधेवेरे ने 14 रनों का योगदान दिया। सीन विलियम्स ने 9 गेंदों में 20 रन बनाये और 64 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। यहाँ से रयान बर्ल और क्लाइव मडांडे ने अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 154 तक ले गए।

Imageमध्यक्रम में मडांडे ने 34 रनों की पारी खेली। बर्ल अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 68 गेंदों में सबसे अधिक 69 रन बनाये। कप्तान वेलिंग्टन मसाकादज़ा ने 25 और ब्रैड इवांस ने 19 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए आमेर जमाल ने सबसे ज्यादा चार और मीर हमजा ने तीन विकेट लिए।

Zimbabwe A vs Pakistan A, 1st unofficial ODI

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पारी का आगाज भयानक तरीके से हुआ| पाक को शुरुआत में झटके लगे और टीम ने 29 के स्कोर तक अपने 3 प्रमुख विकेट गंवा दिए। सैम अयूब 8 और कप्तान इमरान बट 6 रन बनाकर चलते बने। वहीं मुहम्मद हुरैरा ने 3 रन का योगदान दिया। कामरान ग़ुलाम और हुसैन तलत ने स्कोर को पाक टीम को 77 तक पहुँचाया।

Imageतलत ने 29 और गुलाम ने 42 रनों की पारी खेली। हसीबुल्लाह खान और मुबाशिर खान ने 60 रनों की साझेदारी की। हसीबुल्लाह 45 रन बनाकर आउट हुए। मुबाशिर ने भी 49 रन का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिके और पूरी टीम ऑल आउट हो गई। ज़िम्बाब्वे के लिए टेंडाई चटारा ने पांच और वेलिंग्टन मसाकादज़ा ने चार विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here