Home SPORTS CRICKET रिंकू-नीतीश ने चेन्नई से छीना प्लेऑफ का टिकट, CSK पर भारी पड़ी धोनी की चालाकी, 11 साल बाद जीता कोलकाता

रिंकू-नीतीश ने चेन्नई से छीना प्लेऑफ का टिकट, CSK पर भारी पड़ी धोनी की चालाकी, 11 साल बाद जीता कोलकाता

0
रिंकू-नीतीश ने चेन्नई से छीना प्लेऑफ का टिकट, CSK पर भारी पड़ी धोनी की चालाकी, 11 साल बाद जीता कोलकाता

Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, 61st Match: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में बीते रविवार को आईपीएल (IPL 2023) का 61वां मुकाबला आयोजित किया गया। MA Chidambaram Stadium, Chennai में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के मध्य जबरदस्त टक्कर देखने को मिली।

मुकाबले में मेजबान टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया| पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने युवा बल्लेबाज शिवम दुबे (Shivam Dube) की जबरदस्त पारी की बदौलत कोलकाता को जीते हेतु 145 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर की तरफ से कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने जबरदस्त साझेदारी कर टीम को आखिर ओवर में जीत दिला दी।

Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, 61st Match

धोनी के टॉस जीतने के बाद मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरे चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने चौथे ओवर में 31 रन जोड़ लिए| हालांकि वरुण चक्रवती ने पहले ऋतुराज गायकवाड़ और फिर अजिंक्य रहाणे का विकेट लेकर मेहमान टीम को मैच में वापसी करवाई।

सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने 17 रन और रहाणे ने 16 रनों का योगदान दिया। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी 30 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए। अम्बाती रायडू और मोईन अली फ्लॉप रहे ले| छठे विकेट के लिए जडेजा और शिवम दुबे ने धीमी तरह से खेलते हुए 68 रनों की अहम साझेदारी की।

शिवम दुबे ने 34 गेंदों पर 48 रन बनाये जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे। रविन्द्र जडेजा ने 24 गेंदों पर 20 रनों की बेहद धीमी पारी खेली। अंत में एमएस धोनी बल्लेबाजी करने आये उन्होंने 3 गेंदों पर 2 रन बनाये। कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन और वरुण चक्रवती ने दो-दो विकेट हासिल किये।

जवाब में चेन्नई द्वारा दिए गए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत खराब रही| चेन्नई की गेंदबाजी के समक्ष मेहमान टीम ने पहले 3 विकेट सर्फ 33 रनों पर गंवा दिए। जेसन रॉय 12 रन, रहमनुल्लाह 1 रन और वेंकटेश अय्यर 9 रन बनाकर आउट हो गये| यहाँ से नितीश राणा ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की।

अंत में नितीश राणा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को आसानी के साथ 9 गेंद शेष रहते मैच जीता दिया। रिंकू सिंह ने 54 रनों की पारी खेली तो नितीश राणा ने नाबाद 57 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर ने 3 विकेट हासिल किये। चेन्नई को रौंदकर केकेआर ने अंतिम चार के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here