Home SPORTS CRICKET सूर्यकुमार को जबरदस्ती दे दिया मैक्सवेल का अवार्ड, सरेआम हुई नाइंसाफी से ग्लेन को लगा लाखों का चूना!

सूर्यकुमार को जबरदस्ती दे दिया मैक्सवेल का अवार्ड, सरेआम हुई नाइंसाफी से ग्लेन को लगा लाखों का चूना!

0
सूर्यकुमार को जबरदस्ती दे दिया मैक्सवेल का अवार्ड, सरेआम हुई नाइंसाफी से ग्लेन को लगा लाखों का चूना!

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians, 54th Match: आईपीएल 2023 के 54वें मैच में मंगलवार को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ तूफानी पारी खेली| सूर्य ने अपनी शतकीय पारी के दम पर मुंबई इंडियंस (MI) को 6 विकेट से मैच जिताया।

सूर्या ने महज 35 गेंदों में 7 चौके और 06 छक्के जड़ते हुए 83 रन बनाए। इस मैच जीताऊ पारी के लिए सूर्यकुमार यादव को मैच के बाद पोस्ट मैच प्रिजेन्टेशन में कई सारे अवार्ड्स दिए गए। हालांकि इसी बीच सूर्या को एक ऐसा अवॉर्ड भी दे दिया गया, जिसे वो बिल्कुल भी डिजर्व नहीं करते थे।

मैच में अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से यह अवार्ड अन्य खिलाडी डिजर्व करता था| दरअसल, यह अवॉर्ड है ‘रुपे ऑन द गो 4s अवॉर्ड’, है जोकि उस खिलाड़ी को दिया जाता है, जिसने मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री (चौके) लगाए होते हैं| मैच की बात की जाये तो सूर्यकुमार यादव ने ऐसा नहीं किया था।

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians, 54th Match में सर्वाधिक चौके आरसीबी के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने लगाये थे। मैक्सवेल ने मैच में 8 चौके लगाये, जबकि सूर्य के बल्ले से सिर्फ अपनी पारी के दौरान 7 ही चौके निकले।

ऐसे में यह अवार्ड मैक्सवेल डिजर्व करते थे| ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि यहां पर चूक किससे हुई है? अवॉर्ड लिस्ट डिसाइड करने वालों से या अवॉर्ड देने वालों से? साथ ही यह भी देखना होगा कि क्या मैनेजमेंट अपना फैसला बदलकर ग्लेन मैक्सवेल को सम्मानित करती है या नहीं।

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians, 54th Match

मैच (Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians, 54th Match) में आरसीबी ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की जबरदस्त पारियों की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए।

जवाब में पहले ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और नेहाल वढेरा की आतिशी पारियों की मदद से मुंबई ने यह लक्ष्य 16.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। सूर्यकुमार को तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here