Home SPORTS CRICKET KKR की जीत में रसेल-रिंकू पर हुई पैसों की बारिश, गब्बर धवन ले उड़े कई ईनाम व चेक, लिविंगस्टोन हुए मालामाल

KKR की जीत में रसेल-रिंकू पर हुई पैसों की बारिश, गब्बर धवन ले उड़े कई ईनाम व चेक, लिविंगस्टोन हुए मालामाल

0
KKR की जीत में रसेल-रिंकू पर हुई पैसों की बारिश, गब्बर धवन ले उड़े कई ईनाम व चेक, लिविंगस्टोन हुए मालामाल

Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings, 53rd Match: कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens, Kolkata) में आज आईपीएल (IPL 2023) के 53वें मुकाबलेमें KKR ने जीत दर्ज की। मुकाबले में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच 53वां मैच खेला गया। केकेआर के लिए अंत में आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। पंजाब के द्वारा दिए गए 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने अंतिम गेंद पर विजय हासिल की।

पंजाब द्वारा दिए गए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई| जेसन रॉय ने आकर्षक शॉट्स खेलते हुए 38 रनों का योगदान दिया| हालाँकि KKR के दूसरे सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज 15 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद कप्तान नितीश राणा ने 38 गेंदों पर 51 रन बनाये जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

वेंकटेश अय्यर 11 रनों पर आउट हो गए। अंत में आंद्रे रसेल ने रिंकू सिंह एक साथ मिलकर कोलकाता के लिए जीत का सफल प्रयास किया। कोलकाता के फिनिशर आंद्रे रसेल ने 23 गेंदों पर 42 रन बनाये जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। वहीं रिंकू सिंह ने 10 गेंदों पर 21 रनों की नाबाद पारी खेली और अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ मैच KKR की झोली में डाल दिया।

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पंजाब के सलामी बल्लेबाजों ने टीम तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश की। लेकिन युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन 12 रनों के निजी स्कोर पर हर्षित राणा का शिकार बने| इसके तुरंत बाद भानुका राजपक्षे शून्य पर आउट हो गए।

एक छोर पर कप्तान शिखर धवन डटे रहे लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेटों का गिरना जारी रहा। लियम लिविंगस्टोन ने 15 रन तो जितेश शर्मा भी 21 रनों की पारी खेल आउट हो गए। शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 57 रन बनाये जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

पंजाब के लिए अंतिम ओवरों में शाहरुख खान और हरप्रीत बरार ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। शाहरुख़ खान ने अंतिम ओवर में 1 छक्का और 2 चौके लगाये और 8 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली। इसके अलावा हरप्रीत बरार ने भी 9 गेंदों पर 17 रन बनाये। कोलकाता की तरफ से वरुण चक्रवती ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

Player Of The Match: आंद्रे रसेल, Andre Russell (KKR)
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: रिंकू सिंह, Rinku Singh (KKR) – SR: 210
Herbalife Active Catch Of The Match: लियाम लिविंगस्टोन, Liam Livingstone (PBKS)
Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: हरप्रीत बरार, Harpreet Brar (PBKS) – 90 Metres

RuPay On-The-Go 4s: शिखर धवन, Shikhar Dhawan (PBKS) – 9 Fours
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: शिखर धवन, Shikhar Dhawan (PBKS) – 26 MVA pts
Dream11 Gamechanger Of The Match: वरुण चक्रवर्ती, Varun Chakravarthy (KKR) – 101 Dream11 pts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here