Home SPORTS CRICKET न्यूजीलैंड ने तोड़ा पाक का गुरुर, आखिरी वनडे में बचाई लाज, टीम इंडिया को मिली खुशखबरी, ये बना मैन ऑफ द सीरीज

न्यूजीलैंड ने तोड़ा पाक का गुरुर, आखिरी वनडे में बचाई लाज, टीम इंडिया को मिली खुशखबरी, ये बना मैन ऑफ द सीरीज

0
न्यूजीलैंड ने तोड़ा पाक का गुरुर, आखिरी वनडे में बचाई लाज, टीम इंडिया को मिली खुशखबरी, ये बना मैन ऑफ द सीरीज

Pakistan vs New Zealand, 5th ODI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैच की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कराची के नेशनल स्टेडियम (National Stadium, Karachi) में खेला गया था। Pakistan vs New Zealand, 5th ODI में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विल यंग और टॉम लैथम के अर्धशतक के दम पर 50 ओवर में 299 रन बोर्ड पर लगाए। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम पाकिस्तान 46.1 ओवर में 252 रनों पर ही ढेर हो गई।

सीरीज के आखिरी वनडे में बाबर आजम समेत फखर जमन और मोहम्मद रिजवान भी फेल रहे। अनुभवी बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद 94 रन बनाकर नाबाद रहे। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने यह सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

न्यूजीलैंड के लिए इस मैच (Pakistan vs New Zealand, 5th ODI) में हेनरी शिपली ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान समेत कुल तीन विकेट चटकाए। मैच में हेनरी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा 363 रन बनाने वाले फखर जमन प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गये। फखर ने इस सीरीज में दो शतक जड़ने के साथ एक 180 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार रात आखिरी मुकाबले (Pakistan vs New Zealand, 5th ODI) में हार झेलने के बाद बाबर आजम की टीम से नंबर-1 का ताज छिन गया है। मुकाबले में शिकस्त के साथ ही पाकिस्तान की टीम पहले से सीधा तीसरे पायदान पर खिसक गई और ऑस्ट्रेलिया ने फिर से बाजी मार ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने 113 रेटिंग्स के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला पायदान हासिल कर लिया है, वहीं इतनी ही रेटिंग्स के साथ भारत दूसरे पायदान पर है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग्स में बस प्वाइंट्स डेसिमल का फर्क है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here