Home SPORTS CRICKET 666666..साल्ट के छक्कों के तूफ़ान में उड़े कोहली के तेवर, गंभीर को मिली खुशखबरी, SRH को हुआ नुकसान

666666..साल्ट के छक्कों के तूफ़ान में उड़े कोहली के तेवर, गंभीर को मिली खुशखबरी, SRH को हुआ नुकसान

0
666666..साल्ट के छक्कों के तूफ़ान में उड़े कोहली के तेवर, गंभीर को मिली खुशखबरी, SRH को हुआ नुकसान

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB) के बीच आईपीएल का 50वां मैच खेला गया।

बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया| पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB की टीम ने स्कोर बोर्ड पर 181/4 का स्कोर बना दिया। दिल्ली की टीम ने फिल साल्ट की तूफानी पारी के दम पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को तेज शुरुआत दी| दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। कप्तान फाफ डू प्लेसी ने 32 गेंदों पर 45 रन बनाये जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

Imageविराट कोहली ने धीमी बल्लेबाजी करते हुए 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें 5 चौके ही शामिल रहे। मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल पहली गेंद पर आउट हो गए लेकिन नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये महिपाल लोमरोर ने 29 गेंदों पर 54 रनों की तूफानी पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और फिल साल्ट की सलामी जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े| ओपनर व कप्तान वॉर्नर 22 रन बनाकर आउट ओ गए।

फिल साल्ट ने मिचेल मार्श के साथ भी 59 रन जोड़े जिसमें मार्श ने 26 रनों का योगदान दिया। फिल साल्ट ने 45 गेंदों पर 87 रनों की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 8 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। अंत में राइली रूसो ने 22 गेंदों पर 35 नाबाद रन बना टीम को विजय दिलाई। कोहली की टीम अगर मैच में जीत जाती तो वह गंभीर की LSG को पीछे छोड़ देती| फ़िलहाल दिल्ली की टीम जीत के बाद SRH से आगे निकल गयी है|

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Post Match Presentation:

Player Of The Match: Philip Salt (DC) – 87 off 45 balls
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: Philip Salt (DC) – SR: 193.3
Herbalife Active Catch Of The Match: David Warner (DC)

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: Rilee Rossouw (DC) – 94 metres
RuPay On-The-Go 4s: Philip Salt (DC) – 8 Fours
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: Philip Salt (DC) – 33.5 MVA pts
Dream11 Gamechanger Of The Match: Philip Salt (DC) – 133 Dream11 pts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here