Home SPORTS CRICKET विकेट के पीछे गुरबाज ने बदला मैच, आखिरी गेंद पर KKR ने जबड़े से छीनी जीत, कप्तान की तुक-तुक पारी SRH को पड़ी भारी

विकेट के पीछे गुरबाज ने बदला मैच, आखिरी गेंद पर KKR ने जबड़े से छीनी जीत, कप्तान की तुक-तुक पारी SRH को पड़ी भारी

0
विकेट के पीछे गुरबाज ने बदला मैच, आखिरी गेंद पर KKR ने जबड़े से छीनी जीत, कप्तान की तुक-तुक पारी SRH को पड़ी भारी

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders, 47th Match: हैदराबाद (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) में खेले गए IPL 2023 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी गेंद पर सनराइज़र्स हैदराबाद को 5 रन से शिकस्त दी।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 171/9 रन बनाये| जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर खेलकर 166/8 का ही स्कोर बना सकी। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders, 47th Match

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज पहली गेंद पर ही आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आये वेंकटेश अय्यर भी 7 रन बनाकर चलते बने।

जेसन रॉय 19 गेंदों में 20 रन बनाकर 35 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। यहाँ से कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। कप्तान राणा 31 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आंद्रे रसेल ने 15 गेंदों में दो छक्के जड़ते हुए 24 रनों का योगदान दिया।

सुनील नारेन 1 और शार्दुल ठाकुर सिर्फ 8 रन ही बना पाए। रिंकू आठवें विकेट के रूप में आउट होने से पहले 35 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये अनुकूल रॉय 7 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से मार्को जानसेन और टी नटराजन ने दो-दो विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम को 29 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 11 गेंदों में तेजी से 18 रन बनाकर हर्षित राणा की गेंद पर आउट हुए। दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 9 रन बनाकर 37 के स्कोर पर आउट हुए।

तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने 9 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 20 रनों की तेज पारी खेली। हैरी ब्रूक फ्लॉप रहे और उन्हें अनुकूल रॉय ने खाता भी नहीं खोलने दिया। पांचवें विकेट के लिए कप्तान एडेन मार्करम के साथ मिलकर हेनरिक क्लासेन ने 47 गेंदों में 70 रन की पार्टनरशिप की। क्लासेन 20 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। मार्करम ने 40 गेंदों में 41 रनों की धीमी पारी खेली।

अब्दुल समद ने मामला आखिरी ओवर तक पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में हैदराबाद की टीम को 9 रन बनाने थे और अब्दुल समद 18 के निजी स्कोर पर तीसरी गेंद पर आउट हो गए। अंतिम गेंद पर SRH को जीत हेतु 6 रन चाहिए थे और वरुण चक्रवर्ती ने डॉट गेंद डालकर अपनी टीम को जीत दिला दी। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वैभव अरोड़ा और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here