Home SPORTS CRICKET हार्दिक पांड्या की टुक-टुक बैटिंग ले डूबी गुजरात की नैया, आखिरी ओवर में ईशांत ने आसमान चीरकर छीनी जीत

हार्दिक पांड्या की टुक-टुक बैटिंग ले डूबी गुजरात की नैया, आखिरी ओवर में ईशांत ने आसमान चीरकर छीनी जीत

0
हार्दिक पांड्या की टुक-टुक बैटिंग ले डूबी गुजरात की नैया, आखिरी ओवर में ईशांत ने आसमान चीरकर छीनी जीत

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, 44th Match: आईपीएल 2023 के 44वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आखिरी ओवर में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) को 5 रनों से पराजित किया। मुकाबले में दिल्ली की जीत के हीरो इशांत शर्मा रहे, जिन्होंने आखिरी ओवर में 12 रनों को डिफेंड कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में केवल 6 रन खर्च किये और राहुल तेवतिया का बेशकीमती विकेट अपने नाम किया।

मुकाबले में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami ) की तेज गेंदबाजी के आगे दिल्ली के बल्लेबाज बेबस नजर आए।

दिल्ली की तरफ से मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये युवा बल्लेबाज अमन खान (Aman Khan) के शानदार अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने मुकाबले में सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारीत 20 ओवर में 130/8 रन बनाये| दिल्ली की तरफ से अमन खान ने 44 गेंदों पर 51 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम की भी शुरुआत बेहद खराब रही| दिल्ली की गेंदबाजी के समक्ष गुजरात की टीम ने 32 रनों के स्कोर पर 4 अहम विकेट गंवा दिए। इसके बाद हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर के बीच 62 रनों की अहम साझेदारी हुई।

हालांकि तेज गेंदबाज खलील अहमद ने मनोहर को पवेलियन भेज दिल्ली की वापसी करवाई। पारी के 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंद पर राहुल तेवतिया ने 3 लगातार छक्के लगाये| अंत में इशांत शर्मा का अनुभव दिल्ली के काम आया और टीम को जीत मिली। एक छोर पर कप्तान हार्दिक पांड्या खड़े रहे लेकिन उनकी अर्धशतकीय पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सभी गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया खलील अहमद और इशांत शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किये| वहीं कुलदीप यादव और एनरिक नोर्किया को 1-1 विकेट प्राप्त हुआ। कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 15 रन खर्च किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here