Home SPORTS CRICKET 5 मिनट के गुस्से में कोहली के डूबे करोड़ो रूपये, गंभीर को हुआ तगड़ा नुकसान, नवीन को लगी लाखों की चोट

5 मिनट के गुस्से में कोहली के डूबे करोड़ो रूपये, गंभीर को हुआ तगड़ा नुकसान, नवीन को लगी लाखों की चोट

0
5 मिनट के गुस्से में कोहली के डूबे करोड़ो रूपये, गंभीर को हुआ तगड़ा नुकसान, नवीन को लगी लाखों की चोट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच (Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, 43rd Match) के बाद नवीन उल हक लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, 43rd Match में विराट कोहली के साथ बहस के बाद उनके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही हैं।

बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के चलते उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगाया है। वहीँ Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, 43rd Match के बाद कोहली के फैंस लगातार नवीन की आलोचना कर रहे हैं|

BCCI ने तीनों पर लिया कड़ा एक्शन

मैच के बाद आपस में बहस करने वाले कोहली, गंभीर और नवीन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और आईपीएल की आयोजन समिति ने कड़ी कार्रवाई की है। बीसीसीआई ने गंभीर, विराट और नवीन पर भारी भरकम जुर्माना ठोका है। जुर्माने के बाद आरसीबी के बैटर विराट कोहली की भी 100 फीसदी मैच फीस काटी जाएगी।

इसके अलावा नवीन उल हक को मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना देना होगा। गौरतलब है कि गौतम गंभीर और विराट कोहली ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.21 के लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया है, जबकि नवीन उल हक ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.21 के लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया है।

दोषी पाए जाने पर लगे जुर्माने की रकम

Virat Kohli – 1.07cr (100%).
Gautam Gambhir – 25 Lakhs (100%).
Naveen Ul Haq – 1.79 Lakhs (50%).

पाकिस्तान में बीता नवीन-उल-हक़ का बचपन

वर्ष 1999 में काबुल में जन्म लेने वाले नवीन के बचपन का अधिकतर समय पाकिस्तान में बीता। अफगानिस्तान में युद्ध के हालात होने की वजह से उनका परिवार पाकिस्तान में रहता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here