Home SPORTS CRICKET चेतेश्वर पुजारा ने 238 गेंद खेल मचाई तबाही, WTC फाइनल से पहले खौफ में कंगारू, टूटा वसीम जाफर का रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा ने 238 गेंद खेल मचाई तबाही, WTC फाइनल से पहले खौफ में कंगारू, टूटा वसीम जाफर का रिकॉर्ड

0
चेतेश्वर पुजारा ने 238 गेंद खेल मचाई तबाही, WTC फाइनल से पहले खौफ में कंगारू, टूटा वसीम जाफर का रिकॉर्ड

County Championship Division Two 2023: टीम इंडिया के कलात्मक बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में अपने बल्ले से कहर बरपा रहे हैं। पुजारा ने इंग्लैंड की ससेक्स टीम के लिए खेलते हुए एक बार फिर शानदार शतकीय प्रहार किया।

चेतेश्वर पुजारा का 12वें मैच में 7वां काउंटी शतक

पुजारा ने सिर्फ 12वें मैच में 7वां काउंटी शतक जमाकर बड़ा कमाल किया। काउंटी क्रिकेट में शतक के साथ पुजारा का नाम रिकॉर्डबुक में दर्ज हो गया। शतक जड़कर पुजारा ने वसीम जाफर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने फर्स्ट क्लास (FC) में 57 बनाये हैं। शतक के साथ ही चेतेश्वर पुजारा सर्वाधिक प्रथम श्रेणी शतक वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए।

चेतेश्वर पुजारा ने ठोका 58वां FC शतक

पुजारा के नाम 58 FC शतक दर्ज हो गए हैं। लिस्ट में पुजारा से ऊपर सचिन तेंदुलकर (81 शतक), सुनील गावस्कर (81 शतक), राहुल द्रविड़ (68 शतक) और विजय हजारे (60 शतक) हैं। आपको बता दें पुजारा 7 जून से लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान भारत के लिए खेलेंगे।

ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में खेले जा रहे मैच (Gloucestershire vs Sussex, County Div 2) में सलामी बल्लेबाज अली ऑर (36) और टॉम हैन्स (3) के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की| पुजारा ने मैच में टॉम अलसॉप के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की।

दोहरे शतक से चूके पुजारा

इसके बाद पुजारा को जेम्स कोल्स का साथ मिला और दोनों ने पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाया। डरहम के खिलाफ होव में ससेक्स की कप्तानी डेब्यू पर 115 रन बनाए थे। यह मौजूदा 2023 काउंटी चैंपियनशिप में उनका दूसरा शतक है। पुजारा ने 238 गेंदों पर 20 चौके और दो छक्के जड़ते हुए 151 रन बनाये|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here