Home SPORTS CRICKET Avesh Khan ने अंतिम ओवर में जीताया मैच तो BCCI ने की पैसों की बारिश, स्टोईनिस-बटलर भी हुए मालामाल

Avesh Khan ने अंतिम ओवर में जीताया मैच तो BCCI ने की पैसों की बारिश, स्टोईनिस-बटलर भी हुए मालामाल

0
Avesh Khan ने अंतिम ओवर में जीताया मैच तो BCCI ने की पैसों की बारिश, स्टोईनिस-बटलर भी हुए मालामाल

आईपीएल 2023 के 26वें मैच में घर पर राजस्थान रॉयल्स को 10 से हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ ने आवेश खान (Avesh Khan) और मार्कस स्टोईनिस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर राजस्थान को 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन पर रोक दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाए थे.

बता दें कि 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने ठोस शुरूआत दी. बटलर और यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले पावरप्ले में खूब रन बटोरे दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. राजस्थान का पहला विकेट 12वें ओवर में गिरा, जब यशस्वी जायसवाल 44 रन बनाकर स्टाइनिस का शिकार बने.

14वें ओवर में फिसला मैच

इसके अगले ही ओवर में कप्तान संजू सैमसन रन आउट हो गए. इस समय राजस्थान का स्कोर 93 रन था. दूसरे छोर पर अभी भी जॉस बटलर अभी मौजूद थे. तब ऐसा लग रहा था कि मैच राजस्थान की छोली में है, लेकिन 14वें ओवर में पूरा मैच पलट गया. 13.3 ओवर में मैच ने रोमांचक मोड़ ले लिया, जब मार्कस स्टाइनिस ने जॉस बटलर को रवि विश्नोई के हाथों कैच आउट करवा दिया. यहीं से मैच राजस्थान की पकड़ से निकल गया और लखनऊ के गेंदबाजों ने वापसी कर ली.

अतिम ओवर में Avesh Khan ने लिए दो विकेट

आखिरी में देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग ने राजस्थान को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे. 19वें ओवर में तेज से रन बनाने के चक्कर में पडिक्क आउट हो गए. वहीं, 20वें ओवर में ध्रुव जुरेल आवेश खान (Avesh Khan)  का शिकार बने. रियान 15 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, अश्विन ने नाबाद तीन रन बनाए.

किसे मिला कौन सा अवार्ड-

  • Player of the Match- मार्कस स्टोईनिस
  • Catch of the match- दीपक हुड्डा
  • The boundaries longest six- जोश बटलर
  • ON-the-go 4s- कार्ल मार्यस
  • Most valuable assets of the match- आवेश खान
  • Game Changer of the match- आवेश खान
  • Electric striker of the match- निकोलस पूरन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here